स्कूल टीचर्स यूनियन की मांग- प्रिंसिपलों व मुख्याध्यापकों की बदली के बाद दिया जाए एक स्कूल का चार्ज

सरकारी स्कूल टीचर्स यूनियन ने सरकार से मांग की है कि प्रिंसिपलों एवं मुख्याध्यापकों को बदली के बाद केवल एक ही स्कूल की जिम्मेदारी दी जाए। कहा कि दो स्कूलों में ड्यूटी देने से उनकी परेशानियां बढ़ रही हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 03:44 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 03:44 PM (IST)
स्कूल टीचर्स यूनियन की मांग- प्रिंसिपलों व मुख्याध्यापकों की बदली के बाद दिया जाए एक स्कूल का चार्ज
यूनियन ने पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंह सिंगला को ज्ञापन भेजा है।

लुधियाना, जेएनएन। सरकारी स्कूल टीचर्स यूनियन ने सरकार से मांग की है कि प्रिंसिपलों एवं मुख्याध्यापकों को बदली के बाद केवल एक ही स्कूल की जिम्मेदारी दी जाए। दो स्कूलों में ड्यूटी देने से उनकी परेशानियां बढ़ रही हैं। इस संबंध में यूनियन ने पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंह सिंगला को ज्ञापन भेजा है।

यूनियन के नेताओं का कहना है कि शिक्षा मंत्री की मंजूरी के बाद शिक्षा विभाग ने दूर दराज के इलाकों में ड्यूटी दे रहे प्रिंसिपलों एवं मुख्याध्यापकों की पिछले छह-सात माह में बदली उनके निवास के नजदीक के स्कूलों में कर दी। साथ ही यह भी आदेश जारी किया कि सप्ताह के पहले तीन दिन नए स्कूल में और बाद के तीन दिन पुराने स्कूल में ड्यूटी दी जाए। इससे उनको भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

इस समस्या के समाधान के लिए यूनियन के सूबा प्रधान सुरिंदर कुमार, चरण सिंह सराभा, प्रेम चावला, नवीन कुमार, प्रवीन कुमार, बलकार वल्टोहा ने शिक्षा मंत्री को बकायदा पत्र भेजा है। यूनियन ने तर्क दिया है कि कोरोना संकट के दौरान दो-दो स्कूलों में ड्यूटी देना कठिन हो रहा है। इसमें कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं, साथ ही प्रबंधन भी मुश्किल हो रहा है।

कई प्रिंसिपल एवं मुख्याध्यापकाें के अलावा कई टीचर भी अपने घरों से 250 किलोमीटर दूर तक सेवाएं दे रहे हैं। उनकी बदलियों पर लगी रोक को खत्म किया जाए। यूनियन ने यह भी कहा है कि अध्यापक विरोधी नीतियों के खिलाफ लंबे संघर्ष के लिए भी तैयार हैं। इस अवसर पर मनीश शर्मा, हनी देव, संजीव शर्मा, टहल सिंह, शमशेर सिंह व सतविंदरपाल सिंह समेत अादि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी