लुधियाना में मृत व्यक्ति के फर्जी दस्तखत करवा किसी और के नाम करा दी लाखों की प्रापर्टी, तीन लोगों पर केस दर्ज

लुधियाना में तीन लोगों ने साजिश के तहत मर चुके व्यक्ति के फर्जी दस्तावेज तैयार किए और उसके फर्जी हस्ताक्षर करके लाखों की प्रापर्टी किसी और के नाम करा दी। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 01:36 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 01:36 PM (IST)
लुधियाना में मृत व्यक्ति के फर्जी दस्तखत करवा किसी और के नाम करा दी लाखों की प्रापर्टी, तीन लोगों पर केस दर्ज
पुलिस ने मृत व्यक्ति के फर्जी दस्तखत करवा किसी और के नाम प्रापर्टी करवाने पर केस दर्ज किया है।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में तीन लोगों ने साजिश के तहत मर चुके व्यक्ति के फर्जी दस्तावेज तैयार किए और उसके फर्जी हस्ताक्षर करके लाखों की प्रापर्टी किसी और के नाम करा दी। अब थाना सलेम टाबरी पुलिस ने तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। एएसआई जतिंदर सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान सिविल लाइंस के न्यू कुंदन पुरी निवासी संजीव कुमार, जसविंदर सिंह तथा भट्टियां के चुंगी रोड स्थित अजीत नगर निवासी मनोहर सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने गुरदेव नगर निवासी सुरिंदरपाल सिंह गिल की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया।

यह भी पढ़ें-  पंजाब कांग्रेस में सिद्धू के बाद बिट्टू हुए आक्रामक, बोले- कैप्टन साहब कुछ कर लो, नहीं तो पीछे रह जाएंगे

पुलिस कमिश्नर को अप्रैल 2018 में दी शिकायत में उसने बताया कि उसकी पत्नी कमलजीत कौर का भट्टियां में 470 वर्ग गज का एक प्लाट है। कमलजीत कौर ने उस प्लाट की पावर आफ अटार्नी राजकुमार डोगरा के नाम पर कराई हुई थी। मगर 2006 में राजकुमार की मौत हो गई। अपने जीते जी राजकुमार ने वो प्रापर्टी किसी को नहीं बेची थी। मगर बाद में सुरिंदरपाल सिंह को पता चला कि आरोपितों ने साजिश के तहत राजकुमार डोगरा के नाम वाले फर्जी दस्तावेज तैयार करा लिए। उन पर राजकुमार डोगरा के फर्जी दस्तखत करके उस प्रापर्टी को आगे संजीव कुमार को बेच दिया। मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने आरोप सही पाए जाने के बाद आरोपितों पर केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी। डीए लीगल की राय लेने के बाद पुलिस ने तीनों पर केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें- खौफनाकः पटियाला में बेटा पैदा न करने से खफा पति ने पत्नी पर डाला तेजाब, 58 फीसद झुलसी

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी