कूड़ा बीनने के बहाने बरनाला से आकर दुकानों में करती थी चोरीं, फिर वापस हो जाती थीं फरार

थाना डिवीजन नंबर 4 की पुलिस ने चोरी झपटमारी और लूटपाट करने वाले गिरोह के कुल नौ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनसे दो मोटरसाइकिल दो मोबाइल दो दातर और 25 जैकेट बरामद की गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:00 AM (IST)
कूड़ा बीनने के बहाने बरनाला से आकर दुकानों में करती थी चोरीं, फिर वापस हो जाती थीं फरार
कूड़ा बीनने के बहाने बरनाला से आकर दुकानों में करती थी चोरीं, फिर वापस हो जाती थीं फरार

जासं, लुधियाना : थाना डिवीजन नंबर 4 की पुलिस ने चोरी, झपटमारी और लूटपाट करने वाले गिरोह के कुल नौ सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनसे दो मोटरसाइकिल, दो मोबाइल, दो दातर और 25 जैकेट बरामद की गई हैं। सभी आरोपितों को अदालत ने दो दिन के रिमांड पर भेज दिया।

एडीसीपी-1 दीपक पारिख ने बताया कि पकड़े गए गिरोह में महिलाओं का भी एक गैंग भी शामिल है। वह विशेष तौर पर बरनाला से लुधियाना आकर कूड़ा बीनने के बहाने रेकी करती थीं और फिर दुकान का शटर उखाड़ कर होजरी का माल चोरी करके फरार हो जाती थीं। वे बरनाला में जाकर चोरी का माल बेचती थीं। अभी इस गैंग की कुल चार महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। इस गैंग के साथ जुड़ी अन्य महिलाओं की तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि अभी तक इनका कोई क्रिमिनल रिकार्ड सामने नहीं आया है, लेकिन फिर भी संबंधित थानों से इनके रिकार्ड की जांच की जा रही है। इनकी पहचान बरनाला के फव्वारा चौक पत्ती रोड सुआ निवासी पिकी, रजनी, कपिला तथा पटियाला की मंडी राजपुरा निवासी पायल के रूप में हुई। इस गिरोह ने लवकुश नगर स्थित दुकान के ताले तोड़ कर वहां से गारमेंट चोरी किए थे। इनके कब्जे से 25 जैकेट बरामद की गई। यूपी के कारोबारी को लूटने वाले आरोपित पकड़े

दूसरे मामले में पुलिस ने न्यू कुंदनपुरी निवासी पंकज सोनी उर्फ छतरी तथा कुंदन पुरी निवासी राजन शर्मा उर्फ गोरखा को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने 20 अक्टूबर को भाई मन्ना सिंह नगर में दातर के बल पर पांच हजार की नकदी और एक मोबाइल लूटा था। इसी गिरोह ने छह नवंबर को उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से आए कारोबारी नवीन रस्तोगी पर दातर से हमला करके कपूर अस्पताल के पास उससे 80 हजार की नकदी लूटी थी। बस्ती जोधेवाल और कृपाल नगर में मोबाइल छीनने वाले भी पकड़े

तीसरे मामले में पुलिस ने हैबोवाल के न्यू टैगोर नगर निवासी साहिल तथा हैबोवाल कलां निवासी लक्की को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने 21 नवंबर को बस्ती जोधेवाल स्थित बांबे टायर के पास दातर दिखाकर मोबाइल लूटा था। इस गिरोह ने कृपाल नगर पुल के पास एक व्यक्ति से मोबाइल लूटा था। एक अन्य मामले में पुलिस ने लुटेरा गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया। उसकी पहचान राम नगर निवासी संदीप कुमार उर्फ सनी के रूप में हुई। इसके दूसरे साथी शंकर को गिरफ्तार करके पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

chat bot
आपका साथी