अंडर-19 लड़कों में पंजाब ने छत्तीसगढ़ और लड़कियों में पंजाब ने तमिलनाडु को मात दी

65वीं नेशनल स्कूल चैंपियनशिप के दूसरे दिन पंजाब कृषि विश्वविद्यालय में स्थित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में नॉक आउट प्रणाली के तहत मुकाबले हुए।

By Sat PaulEdited By: Publish:Fri, 20 Dec 2019 07:17 PM (IST) Updated:Sat, 21 Dec 2019 01:30 PM (IST)
अंडर-19 लड़कों में पंजाब ने छत्तीसगढ़ और लड़कियों में पंजाब ने तमिलनाडु को मात दी
अंडर-19 लड़कों में पंजाब ने छत्तीसगढ़ और लड़कियों में पंजाब ने तमिलनाडु को मात दी

जागरण संवाददाता, लुधियाना : 65वीं नेशनल स्कूल चैंपियनशिप के दूसरे दिन पंजाब कृषि विश्वविद्यालय में स्थित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में नॉक आउट प्रणाली के तहत मुकाबले हुए। मुकाबलों की शुरुआत के मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी स्वर्णजीत कौर, राज्य प्रबंधक रुपिदर रवि, स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के अधिकारी संजय गौतम, कुलदीप मिश्रा, धरमिदर कुमार उपस्थित रहे। सुबह नौ बजे से ही पीएयू के ग्राउंड पर वुशु व नेटबाल के मैच शुरू हो गए। इसमें अंडर-19 लड़कों के वर्ग में नेटबॉल का पहला मैच महाराष्ट्र तथा उत्तर प्रदेश की टीमों के मध्य हुआ। इसमें महाराष्ट्र की टीम विजयी रही। दूसरा मैच सीबीएसई की टीम तथा केरल के मध्य हुआ। इसमें केरल की टीम ने जीत हासिल की। तीसरा मुकाबला पंजाब और छत्तीसगढ़ की टीमों में हुआ जिसमें पंजाब टीम विजेता रही। चौथे मुकाबले में हरियाणा ने आंध्र प्रदेश की टीम को हराया।

नेटबॉल अंडर-19 लड़कियों के वर्ग में पहला मैच महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच हुआ। इसमें कर्नाटक की टीम विजयी रही। दूसरे मुकाबले में दिल्ली ने विद्या भारती को हराया, जबकि तीसरा मैच तमिलनाडु व पंजाब में हुआ। इसमें पंजाब की टीम विजयी रही। चौथे मुकाबले में तेलंगाना व आइपीएससी की टीम आमने-सामने थी। इसमें आइपीएससी विजयी रही। पांचवें मैच में चंडीगढ़ ने सीबीएसई को और केरल ने जम्मू-कश्मीर को मात दी।

वहीं दूसरी तरफ लड़कियों के वुशु खेल मुकाबलों में पंजाब की जसलीन, मध्य प्रदेश की प्रियांशी, महाराष्ट्र की समीक्षा, केरल की मजीदा, मध्य प्रदेश की बरखा, विद्या भारती की शालिनी, दिल्ली की प्रीति, बिहार की सुप्रिया, तेलंगाना की हिमा बिदु, दिल्ली की पल्लवी, बिहार की अनुष्का, उत्तर प्रदेश की अनुश्रेया, केरल की सरिजथा, गुजरात की बलखाला, राजस्थान की सुनीता, महाराष्ट्र की अश्विनी, तमिलनाडु की पूरनशी, बिहार की माया, राजस्थान की चिरंगी और बिहार की निभा अलग-अलग भार वर्ग में विजेता रही।

chat bot
आपका साथी