कोरोना वायरस की चपेट में आए 56 पुलिस मुलाजिम, आधे से ज्यादा ड्यूटी पर लौटे

पुलिस वालों के संक्रमित होने से थानों व कार्यालयों में फाइलों के ढेर लग गए हैं जिससे आम लोगों के काम प्रभावित होने लगे हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Jul 2020 10:21 AM (IST) Updated:Fri, 17 Jul 2020 10:21 AM (IST)
कोरोना वायरस की चपेट में आए 56 पुलिस मुलाजिम, आधे से ज्यादा ड्यूटी पर लौटे
कोरोना वायरस की चपेट में आए 56 पुलिस मुलाजिम, आधे से ज्यादा ड्यूटी पर लौटे

लुधियाना, जेएनएन। कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, पुलिस कर्मी भी इससे अछूते नहीं हैं। अब तक 56 पुलिस मुलाजिम कोरोना की चपेट में आए हैं, इनमें से आधों ने ड्यूटी भी ज्वाइन कर ली है। वहीं, आधा दर्जन से ज्यादा पंजाब होमगार्ड के जवान भी चपेट में आए हैं। पुलिस वालों के संक्रमित होने से पुलिस की कारगुजारी पर भी असर पड़ा है। थानों व कार्यालयों में फाइलों के ढेर लग गए हैं, जिससे आम लोगों के काम प्रभावित होने लगे हैं।

पब्लिक डीलिंग नहीं वेब पर ली जा रही शिकायत
पुलिस ने पब्लिक डीलिंग कम कर दी है। अब ऑनलाइन शिकायतें ली जा रही हैं। पुलिस कमिश्नर कार्यालय के बाहर बॉक्स पहले से लगा है और इसका उपयोग बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा ईमेल पर भी शिकायत ली जा रही हैं। थानों में भी शिकायत बॉक्स लगा दिए गए हैं ताकि लोग इसमें ही अपनी शिकायत दे सकें। सीपी लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि वह अपनी हर शिकायत हेल्पलाइन नंबर पर ही दें।

डीसीपी ने वीडियो जारी कर बढ़ाया हौसला
कोरोना से जंग लड़कर लौटे डीसीपी लॉ एंड आर्डर अश्विनी कपूर ने एक वीडियो जारी करके साथी पुलिस मुलाजिमों को अपना तजुर्बा शेयर किया है। वीडियो में उन्होंने कहा कि इससे डरने की जरूरत नहीं बल्कि जागरूक होने की जरूरत है। जब वह पॉजिटिव आए थे तो सजग होकर इससे लड़ाई लड़ी। बिना डॉक्टरी सलाह से घर पर रहना भी ठीक नहीं है। इसका विपरीत असर हो सकता है। इसलिए हमेशा डॉक्टर ही सलाह से ही इलाज करवाएं। इलाज के लिए अस्पताल से डरना भी सही नहीं है। अगर अस्पताल जाना भी पड़े तो डरें नहीं वह खुद भी अस्पताल में रहकर आए हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी