Ludhiana Covid News : लुधियाना के मेरिटोरियस स्कूल में आज शुरू होगा 50 बेड का कोविड सेंटर

Ludhiana Covid News कोविड सेंटर में सिविल अस्पताल से मरीज रेफर किए जाएंगे। वह ऐसे मरीज होंगे जो अब ठीक होने वाले हैं या उनकी सेहत में सुधार आ रहा है। ऐसा करने नए मरीजों के लिए सिविल अस्पताल में बेड खाली होंगे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 01:12 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 01:12 PM (IST)
Ludhiana Covid News : लुधियाना के मेरिटोरियस स्कूल में आज शुरू होगा 50 बेड का कोविड सेंटर
संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने से अस्पतालों पर भी बोझ बढ़ गया है। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने से अस्पतालों पर भी बोझ बढ़ गया है। अस्पतालों में जरूरत पड़ने पर लेवल टू (आक्सीजन बेड) बेड भी नहीं मिल रहे। लेवल टू पर इलाज न मिलने से मरीज गंभीर होकर लेवल थ्री में पहुंच रहे हैं। बेड की कमी को दूर करने के लिए प्रशासन ने अब मेरिटोरियस स्कूल में 50 बेड का कोविड सेंटर तैयार किया है।

बुधवार से यहां मरीज भर्ती करना शुरू कर दिया जाएगा। इसमें एक वार्ड में 25 बेड महिलाओं और दूसरे वार्ड में 25 बेड पुरुषों के लिए लगाए गए हैं। यहां एक शिफ्ट में एक डाक्टर, तीन स्टाफ नर्सें, तीन वार्ड ब्वाय, एक फार्मासिस्ट और एक लैब टेक्नीशियन रहेगा। स्टाफ तीन शिफ्ट में यहां ड्यूटी देगा। नोडल आफिसर के तौर पर डा. अमनप्रीत कौर और इंचार्ज के तौर पर डा. जेपी सिंह को तैनात किया गया है। मरीजों के खाने की व्यवस्था जिला प्रशासन करेगा।

सिविल अस्पताल से रेफर होंगे मरीज : इस कोविड सेंटर में सिविल अस्पताल से मरीज रेफर किए जाएंगे। वह ऐसे मरीज होंगे जो अब ठीक होने वाले हैं या उनकी सेहत में सुधार आ रहा है। ऐसा करने नए मरीजों के लिए सिविल अस्पताल में बेड खाली होंगे।
-----
गुरुद्वारा राड़ा साहिब में कल शुरू होगा 50 बेड का कोविड सेंटर
शहर के साथ कोरोना का संक्रमण ग्रामीण क्षेत्रों में भी बढऩे लगा है। गुरुद्वारा राड़ा साहिब के संत बलजिंदर सिंह ने डीसी वरिंदर शर्मा से मांग की थी कि गुरुद्वारा साहिब के संत इशर ङ्क्षसह मेमोरियल अस्पातल को कोविड सेंटर बनाया जाए। मंगलवार को डीसी, एडीसी, सविल सर्जन ने टीम के साथ अस्पताल का दौरा किया। गुरुद्वारा साहिब के अस्पताल में 50 बेड का कोविड सेंटर बनाने की अनुमति दे दी है। वीरवार से अस्पताल में आक्सीजन वाले 50 बेड शुरू कर दिए जाएंगे। यह बेड लेवल-1 और लेवल-2 के मरीजों के लिए होंगे। कोविड सेंटर के लिए प्रशासन आक्सीजन उपलब्ध करवाएगा।
--------------------------

chat bot
आपका साथी