एचआइवी के बारे में जागरूक करने को कैब चलाई

पंजाब स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी की ओर से एचआइवी एड्स के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए 45 विशेष कैब्स सिविल सर्जन कार्यालय से रवाना की गई। इन कैब्स को सोसायटी के ज्वाइंट डायरेक्टर डा. विनय मोहन ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 09:47 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 09:47 PM (IST)
एचआइवी के बारे में जागरूक करने को कैब चलाई
एचआइवी के बारे में जागरूक करने को कैब चलाई

जागदण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी की ओर से एचआइवी एड्स के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए 45 विशेष कैब्स सिविल सर्जन कार्यालय से रवाना की गई। इन कैब्स को सोसायटी के ज्वाइंट डायरेक्टर डा. विनय मोहन ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस अवसर पर उनके साथ सिविल सर्जन डा. किरण अहलूवालिया विशेष रूप से उपस्थित थीं।

डा. विनय मोहन ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के मार्गदर्शन में सोसायटी की तरफ से पंजाब भर में एचआइवी/एड्स से बचाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। पंजाब सरकार की तरफ से एचआइवी की काउंसलिग, टेस्ट व इलाज सरकारी अस्पतालों व मेडिकल कालजों में मुफ्त किया जाता है। इसके अलावा एचआइवी प्रभावित मरीजों को पंजाब सरकार द्वारा उपलब्ध विभिन्न योजनाओं से जोड़ा जा रहा है और उन्हें स्मार्ट राशन कार्ड, सरबत सेहत बीमा योजना और अन्य योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

सिविल सर्जन डा. किरण अहलूवालिया ने कहा कि जिले के लोगों को एचआइवी के बारे जागरूक रहने की जरूरत है। इस अवसर पर जिला एड्स कंट्रोल अफसर डा. अमृत कौर, ज्वाइंट डायरेक्टर (बीटीएस) डा. सुनीता, ज्वाइंट डायरेक्टर (आइईसी) पवन रेखा बेरी, असिस्टेंट डायरेक्टर (एमएम) मनीश कुमार, असिस्टेंट डायरेक्टर (डीएंडीपी) नितिन चांडला व स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी