Ludhiana Covid Cases Update: 10 फरवरी के बाद सबसे कम काेरोना के 43 नए मामले रिपाेर्ट, रिकवरी रेट बढ़कर 97 फीसद

Ludhiana Covid Cases Update जिले में काेरोना के नए मामलों में कमी आने और मरीजों के लगातार स्वस्थ होने से रिकवरी रेट बढ़कर अब 96.49 प्रतिशत तक पहुंच गया है। दूसरी तरफ तीन संक्रमितों की मौत हो गई।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 12:30 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 12:30 PM (IST)
Ludhiana Covid Cases Update: 10 फरवरी के बाद सबसे कम काेरोना के 43 नए मामले रिपाेर्ट, रिकवरी रेट बढ़कर 97 फीसद
जिले में काेरोना के नए मामलों में कमी आई। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Covid Cases Update: जिले में कोरोना संक्रमण के लगातार घटने से राहत मिलने लगी है। बुधवार को काेरोना के नए मामले सिर्फ 43 आए। इनमें से 38 मरीज शहर के अलग अलग इलाकों से संबंधित रहे, जबकि अन्य गांवों से संबंधित थे। 10 फरवरी के बाद जिले में सबसे कम मामले आए हैं। वहीं दूसरी तरफ अब कोरोना के एक्टिव केस भी एक हजार से नीचे आ गए हैं। जिले में अब केवल 973 एक्टिव केस ही रह गए हैं। जिसमें से 121 एक्टिव केस निजी अस्पतालों, 43 एक्टिव केस सरकारी अस्पतालों और 769 एक्टिव केस होम आइसोलेशन में हैं।

काेरोना के नए मामलों में कमी आने और मरीजों के लगातार स्वस्थ होने से रिकवरी रेट बढ़कर अब 96.49 प्रतिशत तक पहुंच गया है। दूसरी तरफ तीन संक्रमितों की मौत हो गई। तीनाें ग्रामीण क्षेत्रों से संबंधित थे। यहीं नहीं हालांकि वेंटिलेटर पर 25 मरीज हैं। इनमें से दस मरीज लुधियाना और 15 मरीज दूसरे जिलों के रहने वाले हैं। सेहत विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में अब तक कोरोना की चपेट में 86427 लोग आ चुके हैं। इनमें से 83386 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। जबकि जिले के रहने वाले 2068 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है।

ब्लैक फंगस के तीन नए मरीज मिले

बुधवार को जिले में म्यूकरमायकोसिस (ब्लैक फंगस) के तीन नए मरीज मिले।एक मरीज एसएएस अस्पताल, एक वर्मा अस्पताल व एक मरीज सिविल अस्पताल में मिला। जिले में अब म्यूकरमायकोसिस (ब्लैक फंगस) के 125 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें से 67 मरीज लुधियाना से संबंधित हैं, जबकि 58 मरीज दूसरे जिलों के रहने वाले हैं।वहीं अब तक म्यूकरमायकोसिस पीड़ित 18 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें से 8 लुधियाना और 10 दूसरे जिलों के रहने वाले थे।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में सीवरेज की दरों में बढ़ोतरी के खिलाफ BJP का प्रदर्शन, नगर निगम के चाराें जाेन का किया घेराव

chat bot
आपका साथी