जिले की मंडियों में चालीस फीसद धान की खरीद का काम पूरा

जिले की मंडियों में धान की खरीद का काम तेजी से चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:16 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:16 PM (IST)
जिले की मंडियों में चालीस फीसद धान की खरीद का काम पूरा
जिले की मंडियों में चालीस फीसद धान की खरीद का काम पूरा

जागरण संवाददाता, लुधियाना :

जिले की मंडियों में धान की खरीद का काम तेजी से चल रहा है। अब तक एजेंसियों ने मंडियों से 6,88,395 टन धान की खरीद की है, जोकि मंडियों में आने वाली संभावित कुल आमद का करीब चालीस फीसद है। धान की खरीद का जायजा लेने के लिए वीरवार को डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने अधिकारियों से बैठक की। डीसी ने कहा कि जिले में 17.53 लाख टन धान पहुंचने की संभावना है। इसके मुकाबले मंडियों में 7,11,500 टन धान मंडियों में पहुंच गया है।

डीसी ने कहा कि अब तक किसानों को 1101.05 करोड़ रुपये की अदायगी की जा चुकी है। डीसी ने दावा किया कि मंडियों से 89 फीसद धान की लिफ्टिंग हो चुकी है। डीसी ने खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को कहा कि धान की खरीद के बाद इसकी लिफ्टिंग को यकीनी बनाया जाए और इसके लिए हर संभव उपाय किए जाएं।

डीसी ने कहा कि प्रशासन सुनिश्चित कर रहा है कि मंडियों में किसान को किसी भी तरह की दिक्कत न आए। सरकार धान का एक एक दाना खरीदने के लिए वचनबद्ध है। डीसी ने किसानों को भी अपील की है कि वे भी मंडियों में धान को सुखा कर ही लाएं। ताकि उनको नमी को लेकर इंतजार न करना पड़े। इस अवसर पर हरवीन कौर, सुरिदर कुमार, जगनदीप ढिल्लों, एमपी सिंह, बीरइंद्र सिंह सिद्धू समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी