Cornavirus News : जगराओं के गिदड़विंडी स्कूल में 326 स्टूडेंट्स का हुआ कोरोना टेस्ट

Cornavirus News जगराओं के सीनियर सेकेंडरी स्कूल गिदड़विंडी में शिक्षकों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सेहत विभाग गंभीर हो गया है। सेहत विभाग की टीम ने स्कूल के 326 स्टूडेंट्स की कोरोना जांच की है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 04:56 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 04:56 PM (IST)
Cornavirus News : जगराओं के गिदड़विंडी स्कूल में 326 स्टूडेंट्स का हुआ कोरोना टेस्ट
गिदड़विंडी के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों की कोरोना जांच करते हुए सेहत विभाग के कर्मचारी।

जगराओं, (लुधियाना) जेएनएन। Cornavirus News : सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल गालिब कलां में अभी कोरोना का कहर खत्म नहीं हुआ कि गिदड़विंडी में भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। गिदड़विंडी सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल व चार शिक्षकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सिविल सर्जन लुधियाना डा.सुखजीवन ककड़ के निर्देशों पर सेहत विभाग की टीमों ने कमर कस ली।

वीरवार को सिविल अस्पताल सिधवां बेट के कोविड-19 के नोडल अफसर डा. करणदीप अरोड़ा की अगुआई में एक टीम व लुधियाना से दो टीमें ने गिदड़विंडी स्कूल के बच्चों की कोरोना जांच शुरू की। कोविड-19 नोडल अफसर डा.करणदीप अरोड़ा ने बताया कि गिदड़विंडी सरकारी स्कूल में 450 के करीब बच्चे हैं, जिनमें से वीरवार को सेहत विभाग की टीमों ने 326 बच्चों की कोरोना जांच कर ली है।बाकी बच्चों की कोरोना जांच रेगुलर होगी। गिदड़विंडी सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल हरप्रीत सिंह, चार टीचर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आइ थी और विभाग की ओर से मिशन फतेह किटें देने के बाद उनको घरों में एकांतवास कर दिया गया है। स्कूल में मौके पर 19 लोगों के रेपिड टेस्ट किए गए थे, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि स्कूली बच्चों के आरटीपीसीआर टेस्ट किए है जिनकी रिपोर्ट एक-दो दिन में आएगी।

अन्य स्कूलों को भी अपने स्तर पर कोविड जांच करने के निर्देश

नोडल अफसर डा. करणदीप अरोड़ा ने बताया कि सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों जहां पर बच्चों व स्टाफ की संख्या अधिक है उनको पहले अपने स्तर पर कोरोना जांच करने के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने मलसीहां बाजन के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल व भूमाल के सरकारी स्कूल काे कोरोना जांच करवाने के निर्देश दे दिए हैं। अब सेहत विभाग की टीम सरकारी स्कूलों में कोरोना जांच रेगुलर करेगी। क्योंकि सरकारी स्कूलो में पति-पत्नी का अलग-अलग सरकारी स्कूलों में पढ़ाने से कोरोना संपर्क का खतरा रहता है।

गालिब गांव में टीम ने किए 98 की कोरोना जांच

सिविल अस्पताल सिधवां बेट के एसएमओ डा.मनदीप सिद्ध ने बताया कि टीम ने आज गालिब गांव के 98 लोगाें की कोरोना जांच की है जिसमें 76 बच्चे व 22 उनके संपर्क में आने वाले परिवार के सदस्य व नजदीकी लोगों की कोरोना जांच की है। उन्होंने बताया कि अभी पिछले लिए सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

जगराओं का यैस बैंक चार दिनों के लिए बंद

जगराओं का यैस बैंक चार दिनों के लिए बंद हो गया है। यैस बैंक के मैनेजर 38 वर्ष लुधियाना का रहने वाला व एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव आया है। अब यैस बैंक चार दिनों के लिए बंद हो गया है और अब बैंक 1 फरवरी 2021 को खुलेगा।

chat bot
आपका साथी