Punjab Roadways Chakka Jaam : लुधियाना में 300 बसों का चक्का जाम, प्राइवेट बसों से सफर काे मजबूर हुए यात्री

Punjab Roadways Chakka Jaam हड़ताल के चलते पंजाब रोडवेज की 160 और पीआरटीसी की 140 बसें चक्का जाम रही। इस दौरान कर्मचारी संगठनों की ओर से बस स्टैंड के अंदर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी और रोष प्रदर्शन किया गया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 12:05 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 12:05 PM (IST)
Punjab Roadways Chakka Jaam : लुधियाना में 300 बसों का चक्का जाम, प्राइवेट बसों से सफर काे मजबूर हुए यात्री
पंजाब रोडवेज एवं पनबस कांट्रेक्ट वर्कर्स यूनियन की हड़ताल से बस सेवा बाधित। (जागरण)

लुधियाना, जागरण संवाददाता। पंजाब रोडवेज एवं पनबस कांट्रेक्ट वर्कर्स यूनियन की ओर से लंबे समय से लबिंत चल रही मांगों को लेकर सोमवार को हड़ताल की गई। लुधियाना डिपो में तीन सौ बसों का चक्का जाम रहा। जबकि प्राइवेट बसों से यात्रियों ने सफर किया। हड़ताल के चलते पंजाब रोडवेज की 160 और पीआरटीसी की 140 बसें चक्का जाम रही। इस दौरान कर्मचारी संगठनों की ओर से बस स्टैंड के अंदर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी और रोष प्रदर्शन किया गया। तीन दिन तक चलने वाली हड़ताल के पहले दिन सारे कर्मचारी, ड्राइवर एवं कंडक्टर हड़ताल में शामिल हुए।

कर्मचारियाें की हड़ताल के चलते बंद पड़ा लुधियाना बस स्टैंड। (जागरण)

लुधियाना डिपो में उपस्थिति को संबोधित करते हुए प्रदेश उपप्रधान सतनाम सिंह, गुरप्रीत सिंह वड़ैच, गुरविंदर सिंह, जतिंदर कुमार, परमिंदर सिंह ने कहा कि सरकार को पिछले लंबे समय से अपनी मांगो संबंधी पत्र भेजा जा रहा है और अब दस मई को मांगो संबंधी हड़ताल का नोटिस मुख्यमंत्री पंजाब, ट्रांसपोर्ट मंत्री पंजाब, सचिव ट्रांसपोर्ट, एमडी पीआरटीसी, डायरेक्टर स्टेट ट्रांसपोर्ट पंजाब को भेजने के बावजूद ई बैठक नहीं बुलाई गई और न ही मामले का हल निकाला गया है।

यह भी पढ़ें-ये है गीता का ज्ञान: रिटायर्ड बैंक मैनेजर का अनोखा जुनून, घर-घर पहुंचा रहे जीवन का संदेश

28 जून को डायरेक्टर स्टेट ट्रांसपोर्ट ने बुलाई थी बैठक

28 जून को डायरेक्टर स्टेट ट्रांसपोर्ट ने खानापूर्ति के लिए बैठक बुलाई है, इसके कारण मजबूरन हड़ताल पर जाना पड़ा। इस दौरान ठेका मुलाजिमों को रैगुलर करने सहित अहम मांगो पर चर्चा की गई। इस दौरान जसपाल शर्मा, गुरबाज सिंह, परमिंदर सिंह, अमृतपाल सिंह, संदीप सिंह व जगतार सिंह आदि मौजूद थे।

1300 बसों का चक्का जाम रहा

गाैरतलब है कि सोमवार से बुधवार तक प्रदेशभर में पनबस और पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट काॅरपोरेशन (पीआरटीसी) की लगभग 1300 बसों का चक्का जाम रहा। रविवार रात 12 बजे से ही बस आपरेशन को बुधवार रात 12 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें-Petrol & Diesel Price in Punjab: महंगाई में पेट्रोल की 'आग', लुधियाना समेत पांच जिलों में पेट्रोल का दाम 100 रुपये के पार

chat bot
आपका साथी