दो साल में 25 चोरियां, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो फूटा लोगों का गुस्सा

हंबड़ां के एरिया में लगातार हो रही चोरियों के बाद पुलिस की ढीली कार्रवाई के खिलाफ लोगों का शनिवार को गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने धरना देकर पुलिस को खूब खरी खोटी सुनाई।

By Edited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 10:19 AM (IST)
दो साल में 25 चोरियां, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो फूटा लोगों का गुस्सा
दो साल में 25 चोरियां, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो फूटा लोगों का गुस्सा

लुधियाना, जेएनएन: हंबड़ां के एरिया में लगातार हो रही चोरियों के बाद पुलिस की ढीली कार्रवाई के खिलाफ लोगों का शनिवार को गुस्सा फूट पड़ा। कल्याणी कम्यूनिकेशन में हुई चोरी के बाद लोगों ने वहां पर धरना दिया और पुलिस को खूब खरी खोटी सुनाई। सुबह साढ़े नौ बजे लगाया गया धराना बाद दोपहर एसीपी गुरप्रीत सिंह के आश्वासन दिलाने के बाद उठाया गया। मार्केट प्रधान व जिला परिषद सदस्य रमनजीत सिंह रिक्की चौहान की अगुवाई में लगाए धरने में अलग अलग लोगों ने बताया कि एरिया में चोरी होने की वारदात पिछले दो साल से हो रही हैं। करीब 25 चोरियां हो चुकी हैं मगर पुलिस की कार्रवाई इस मामले में संतोषजनक नहीं है। अब जिस दुकान में चोरी हुई है, वहां पर चोरों ने सात चक्कर लगाए और 47 मिनट तक वारदात को अंजाम देते रहे मगर पुलिस कहां सोई थी।

धरने के दौरान पिछले साल हंबड़ां में ही एक कोठी में हुई 15 लाख की चोरी और रिवाल्वर का भी जिक्र हुआ। मित्तल करियाणा सटोर पर तो एक साल में सात बार चोरी हो चुकी है मगर पुलिस अभी तक किसी भी चोर को नहीं पकड़ सकी है। धरने के दौरान लोगों ने चेतावनी दी कि अगर चोरों को जल्द ही नहीं पकड़ा गया तो पुलिस के खिलाफ बड़ा रोष प्रदर्शन किया जाएगा। यही नहीं वक्ताओं ने तो यहां तक कह दिया गांवों में बड़े स्तर पर नशा तस्करी हो रही है और युवा नशे के लिए ही चोरियां कर रहे हैं। मगर पुलिस का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। लोगों ने दुकान में ही नहीं घुसने दी पुलिस सूचना मिलने के बाद जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया। करीबन चार घंटे तक तो जांच के लिए पुलिस को दुकान में ही घुसने नहीं दिया गया। बाद में मौके पर पहुंचे एसीपी वेस्ट गुरप्रीत सिंह ने आश्वासन दिलाया तो मामला शांत हुआ।  

पिछले साल हुई चोरी, अभी तक रिपोर्ट नहीं

दुकानदार विकास सिंह ने बताया कि मुल्लांपुर रोड़ पर मेरी ए वन मोबाइल नाम से दुकान है। 13 अक्तूबर को दुकान पर चोरी हुई थी। पुलिस वालों ने थाने में बुलाकर शिकायत तो दर्ज कर ली मगर अभी तक उसे इस संबंधी कोई जानकारी नहीं दी है कि एफआइआर हुई है या नहीं। 

सात बार चोरी हुई, एक एफआइआर

फूल कुमार का कहना है कि लुधियाना रोड पर स्थित मेरी मित्तल करियाणा स्टोर पर एक साल में सात बार चोरी हो चुकी है। मगर पुलिस एक ही एफआइआर दर्ज की है और इसमें भी कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की है।

मुझे तो यह भी नहीं बताया कि क्या कार्रवाई हुई

दुकानदार मुहम्मद जैलून का कहना है कि मुल्लांपुर रोड पर क्लासिक कलाथ हाउस पर सितंबर में चोरी हुई थी। वह शिकायत भी देकर आया था मगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। मैंने तो अब थाने जाना ही छोड़ दिया है। 

chat bot
आपका साथी