फिर फटा कोरोना बम : दो, चार व पांच साल के बच्चों सहित 24 लोग पॉजिटिव

जिले में वीरवार को एक बार फिर से कोरोना वायरस का तूफान आया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 02:35 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 02:35 AM (IST)
फिर फटा कोरोना बम : दो, चार व पांच साल के बच्चों सहित 24 लोग पॉजिटिव
फिर फटा कोरोना बम : दो, चार व पांच साल के बच्चों सहित 24 लोग पॉजिटिव

जासं, लुधियाना : जिले में वीरवार को एक बार फिर कोरोना वायरस का ब्लास्ट हुआ। एक ही दिन में 24 लोग संक्रमित मिले। इनमें दो, चार व पांच साल के तीन बच्चे भी शामिल हैं। सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने सभी मामलों की पुष्टि की। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज पटियाला की रिपोर्ट के अनुसार 31 मई को पॉजिटिव आए खन्ना के डॉक्टर दंपती की दो साल की बेटी, गांव जालाजन का 44 वर्षीय व्यक्ति, 66 वर्षीय महिला, 68 वर्षीय व्यक्ति और 17 वर्षीय युवती संक्रमित हुए। 29 मई को कोरोना से दम तोड़ने वाले छावनी मोहल्ला के 53 वर्षीय कारोबारी के संपर्क में आए नौ लोग भी पॉजिटिव पाए गए। इनमें छावनी मोहल्ला की 43 वर्षीय महिला, 52 वर्षीय व्यक्ति, 21 वर्षीय युवक, 13 वर्षीय किशोर, 40 वर्षीय महिला व गांव मेहरबान का व्यक्ति शामिल है। वहीं, मॉडल टाउन का 38 वर्षीय व्यक्ति, 37 वर्षीय महिला और चार वर्षीय बच्ची भी पॉजिटिव पाए गए। यह सभी एक ही परिवार के हैं। यह तीनों भी कारोबारी के परिवार के संपर्क में आए हैं।

दूसरी तरफ, 1 जून को कोरोना पॉजिटिव पाए मानपुर के 20 वर्षीय युवक की 57 वर्षीय मां, चौदह वर्षीय व पांच वर्षीय चचेरे भाई के साथ साथ एयरपोर्ट पर लेने आया 24 वर्षीय ड्राइवर भी संक्रमित मिला। इसके साथ ही इस्लामगंज से भी 35 वर्षीय व्यक्ति, माधोपुरी की 43 वर्षीय महिला व 52 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आए। इसी तरह तैतीस फुटा रोड स्थित 48 वर्षीय व्यक्ति, साहनेवाल एयरपोर्ट पर उतरा दिल्ली का 34 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव आया। वहीं, वीरवार रात्रि डीएमसीएच की जांच में 73 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई। कंटेनमेंट जोन घोषित हो सकता है छावनी मोहल्ला

छावनी मोहल्ला में जिस तरह से लगातार कोरोना के मामले आ रहे हैं, उसे देखते हुए इसे कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा सकता है। सेहत विभाग के अनुसार एक दो दिन में कंटेनमेंट जोन की घोषणा की जा सकती है। हालांकि अभी आधे इलाके को सील किया है। इलाके में डोर टू डोर सर्वे हो रहा है। सेहत विभाग की मानें तो इलाके में कोरोना के और मामले सामने आ सकते हैं। एमसीएच से सात मरीज डिस्चार्ज

चंडीगढ़ रोड स्थित वर्धमान मदर एंड चाइल्ड अस्पताल से वीरवार को कोरोना वायरस को मात देकर छह मरीज डिस्चार्ज हो गए। इनमें तीन आरपीएफ मुलाजिम सहित चार अलग अलग इलाकों से संबंधित थे। यह जानकारी एसएमओ डॉ. अमिता जैन ने दी। डॉक्टर दंपती के संपर्क में आने वालों में डॉक्टर पिता भी, अस्पताल किया सील

जासं, खन्ना : लुधियाना के एक अस्पताल में कार्यरत खन्ना के रहने वाले डॉक्टर दंपती के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके संपर्क में आए चार और लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। डॉक्टर दंपती के पॉजिटिव आने के बाद ही इन लोगों के सैंपल खन्ना सिविल अस्पताल की हेल्थ टीम ने लिए थे।

एसएमओ डॉ. राजिदर गुलाटी ने बताया कि लुधियाना में कार्यरत पुरुष डॉक्टर के खन्ना निवासी 68 साल के डॉक्टर पिता, 66 साल की माता, गांव मानुपुर निवासी ड्राइवर और एक 17 साल की नौकरानी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

संक्रमित आए 68 साल के डॉक्टर का गुरु अमरदास मार्केट में विद्या मेमोरियल कंवल अस्पताल है। बताया जाता है कि वह कोरोना काल में यहां नहीं आए। इस दौरान उनके साथी डॉक्टर ही ओपीडी पर मौजूद रहते थे। हालांकि देर रात प्रशासन ने एहतियातन उनके इस अस्पताल को सील कर दिया है।

इन लोगों को आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया गया है। डॉक्टर के माता-पिता को निजी अस्पताल में आइसोलेट किया जा सकता है, जबकि ड्राइवर और नौकरानी को देर रात खन्ना के सिविल अस्पताल लाया गया। इसके अलावा गांव मानुपुर के साथ इन मरीजों के रहने वाले स्थानों को सैनिटाइज करने की तैयारी की जा रही है। आगे इनके संपर्क में आए लोगों की पहचान कर अब उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी