खोदाई के दौरान प्लास्टिक के थैले में मिले 200 कारतूस

साहनेवाल के गांव पवा में नरेगा के तहत काम कर रही लेबर को खोदाई के दौरान प्लास्टिक के थैले में 200 कारतूस मिले।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 08:47 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 08:47 PM (IST)
खोदाई के दौरान प्लास्टिक के थैले में मिले 200 कारतूस
खोदाई के दौरान प्लास्टिक के थैले में मिले 200 कारतूस

जागरण संवाददाता, लुधियाना

साहनेवाल के गांव पवा में नरेगा के तहत काम कर रही लेबर को खोदाई के दौरान प्लास्टिक के थैले में 200 कारतूस मिले। स्कूल के समीप कारतूस मिलने का पता चलते ही

दहशत का माहौल बन गया। थाना साहनेवाल पुलिस ने उन्हें कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी।

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। कारतूस को सील करके जांच के लिए फोरेंसिक लैब में भेज दिया गया है। एसएचओ बलविदर सिंह ने बताया कि पुलिस ने गांव चक्क सरवण नाथ निवासी गुरमुख सिंह की शिकायत उक्त केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि वो नरेगा में ठेकेदारी का काम करता है। शनिवार को गांव स्थित सरकारी स्कूल में बरसाती पानी को रीस्टोर करने के लिए रेन वाटर हारवेस्टिग का काम शुरू हुआ। उसके लिए स्कूल के बाहर दो मजदूरों को खड्डा खोदने के काम पर लगा कर वो दूसरी साइट पर चला गया। उसके थोड़ी देर बाद ही मजदूरों ने उसे फोन करके बताया कि जमीन में करीब तीन फुट गहरा खड्डा खोदने पर उन्हें सीमेंट का प्लास्टिक वाला बैग मिला। उसे निकाल कर चेक किया तो में उसमें से कारतूस निकले। पता चलते ही गुरमुख सिंह वापस वहां पहुंचा और गांव के सरपंच को फोन करके इसके बारे में जानकारी दी। सरपंच ने फोन करके पुलिस को कारतूस मिलने के बारे में बताया।

बलविदर सिंह ने कहा कि यह कारतूस बहुत पुरान और गले हुए हैं। अकसर साहनेवाल ड्राईपोर्ट पर गल्फ कंट्री से आने वाले स्क्रैप के कंटेनर में से असलहा और कारतूस मिलते रहे हैं। कानूनी प्रक्रिया के झंझट से बचने के लिए कबाड़ी उसे तालाब या नाले में फेंक देते हैं। कई बार उन्हें दबा दिया जाता है। ऐसा लग रहा है कि यह भी किसी गल्फ कंट्री से आए स्क्रैप के कंटेनर में से निकले होंगे। जिसे वहां दबा दिया गया। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी