हौजरी फैक्ट्री के ताले तोड़े, दो चक्कर लगा छह लाख का धागा चुराया

राहों रोड के बाजड़ा गांव की प्रीतम कालोनी स्थित एक हौजरी फैक्ट्री में आए चोरों ने लाखों रुपये का धागा चुरा लिया। चोरों के हौसले इतने बुलंद थे कि दो टन धागा चोरी करने के लिए एक ही रात में उन लोगों ने बोलेरो गाड़ी से दो चक्कर लगा लिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 01:12 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 01:12 AM (IST)
हौजरी फैक्ट्री के ताले तोड़े, दो चक्कर लगा छह लाख का धागा चुराया
हौजरी फैक्ट्री के ताले तोड़े, दो चक्कर लगा छह लाख का धागा चुराया

जागरण संवाददाता, लुधियाना : राहों रोड के बाजड़ा गांव की प्रीतम कालोनी स्थित एक हौजरी फैक्ट्री में आए चोरों ने लाखों रुपये का धागा चुरा लिया। चोरों के हौसले इतने बुलंद थे कि दो टन धागा चोरी करने के लिए एक ही रात में उन लोगों ने बोलेरो गाड़ी से दो चक्कर लगा लिए। घटना का पता तब चला, जब बुधवार सुबह बिल्डिंग के मालिक ने बाहर आकर चेक किया। उन्हें देखते ही चोर गाड़ी में सवार होकर फरार हो गए। चोरी हुए धागे की कीमत छह लाख रुपये बताई जा रही है। बिल्डिंग मालिक ने फोन करके फैक्ट्री संचालक को फोन करके घटना की जानकारी दी। इसके बाद पहुंची थाना मेहरबान पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लेने के बाद मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

चंडीगढ़ रोड के सेक्टर 32 निवासी तरुणवीर सिंह ने बताया कि बाजड़ा गांव में बलदेव निट क्राफ्ट के नाम से उनकी हौजरी यूनिट है। मंगलवार शाम छुट्टी करने के बाद वो फैक्ट्री को ताले लगा कर अपने घर चले गए। बुधवार सुबह पांच बजे किसीन ने फोन करके उन्हें चोरी की सूचना दी। वहां पहुंच कर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की तो देखा कि सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी में आए छह चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। तड़के तीन बजे पहुंचे चोरों ने फैक्ट्री के ताले तोड़े और अंदर पड़ा करीब 1300 किलोग्राम धागा गाड़ी में लोड करके ले गए। उसके बाद चार बजे वो लोग फिर से वापस आए। उसके बाद आरोपितों ने करीब 700 किलोग्राम धागा फिर से लोड किया। अभी वो लोड करके गाड़ी में बैठ ही रहे थे कि बिल्डिंग का मालिक आ गया। उसे देखते ही चोर गाड़ी में बैठ कर फरार हो गए।

चोरी से पहले सामने वाले घर में लगाई कुंडी

तरुणवीर ने बताया कि इससे पहले भी चोरों ने उनकी फैक्ट्री में चोरी का प्रयास किया था। उस समय सामने के घर में रहने वाले पड़ोसी ने उन्हें देख कर हवा में फायर कर दिया था। इसके बाद चोर वहां से फरार हो गए। मगर मंगलवार रात चोरों ने वारदात करने से पहले उसी पड़ोसी के घर बाहर से कुंडी लगा दी। बहरहाल, थाना मेहरबान पुलिस फुटेज को कब्जे में लेकर छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी