CA Entrance Exam Result : लुधियाना के 19 छात्राें ने सीए एंट्रेंस एग्जाम में हासिल की Distinction

CA Entrance Exam सीए एंट्रेंस एग्जाम में शहर के छात्राें ने सफलता हासिल की है। 328 अंक लेने वाले एवं शक्ति विहार के रहने वाले अंकुर जैन ने कहा कि सीए बन वह पिता के सपने का साकार करना चाहता है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 02:24 PM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 05:42 PM (IST)
CA Entrance Exam Result : लुधियाना के 19 छात्राें ने सीए एंट्रेंस एग्जाम में हासिल की Distinction
सीए एंट्रेंस एग्जाम में शहर के छात्राें ने सफलता हासिल की। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। CA Entrance Exam इंस्टीट्यूट आफ चार्टेड अकाउंटेंटस की तरफ से सीए एंट्रेंस (सीए फाउंडेशन) और सीए इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित कर दिया गया। माडल टाउन स्थित एबीसी टूटोरियल्स के 19 विद्यार्थियों ने सीए एंट्रेंस एग्जाम में डिस्टिंकशंस ली है। वहीं इंस्टीट्यूट के अंकुर जैन ने 400 में से 328, ईशान मित्तल ने 326, रितिका अग्रवाल ने 322, वैभव मिश्रा ने 320 और तनिशा ने 318 अंक हासिल किए हैं। टापर्स विद्यार्थियों ने ये मुकाम कैसे हासिल किया। इसकाे लेकर उन्हाेंने जानकारी दी। 

पिता के सपने काे साकार करेंगे अंकुर

- सीए एंट्रेंस एग्जाम में 328 अंक लेने वाले एवं शक्ति विहार के रहने वाले अंकुर जैन ने कहा कि सीए बन वह पिता के सपने का साकार करना चाहता है। वह एबीसी टूटोरियल्स से पिछले साल जुलाई से कोचिंग ले रहा है। बीवीएम ऊधम सिंह नगर से बारहवीं कामर्स स्ट्रीम में वह 96.6 प्रतिशत अंक ले चुका है। ड्राइंग और म्यूजिक सुनने के शौकीन अंकुर ने एंट्रेंस एग्जाम के लिए दस घंटे तक पढ़ाई की है। पिता अमित जैन अकाउंटेंट और मां रजनी जैन गृहिणी है। अंकुर आर्य कालेज से बीकाम कर रहा है।

रात ग्यारह बजे तक ईशान ने की पढ़ाई

- लुधियाना के सुंदर नगर के रहने वाले एवं सीए एंट्रेंस में 326 अंक लेने वाले ईशान ने भी कहा कि सीए बन पिता के सपने को पूरा करना चाहता है। उसके पिता खुद सीए बनना चाहते थे जो किसी कारणवश नहीं बन पाए। इसलिए अब वह सीए बनना चाहता है। आर्य कालेज से बीकाम करने वाले ईशान ने केवीएम स्कूल से कामर्स स्ट्रीम में 95.2 प्रतिशत अंक लिए थे। ईशान ने कहा कि एंट्रेंस एग्जाम के लिए वह रात ग्यारह बजे तक पढ़ा है। नावेल पढ़ने के शौकीन ईशान के पिता जौली मित्तल का हौजरी बिजनेस और मां नीरू मित्तल गृहिणी है।

रितिका ने परीक्षा के लिए बारह घंटे तक किया अध्ययन

- डांसिंग, सिंगिंग की शौकीन रितिका अग्रवाल ने सीए एंट्रेंस में 322 अंक पाए हैं। रितिका भी सीए बन पिता के सपने को पूरा करना चाहती है। रितिका के पिता को सीए एग्जाम देने का अवसर मिला था पर वह सीए बन नहीं सके। परीक्षा के लिए बारह घंटे तक पढ़ने वाली रितिका बीसीएम सेक्टर-32 से कामर्स में 96.4 अंक हासिल कर चुकी है। आत्म वल्लभ जैन कालेज से बीकाम करने वाली रितिका के पिता महेश अग्रवाल सर्विसमैन व मां रीना गृहिणी है।

सेल्फ स्टडी को प्राथमिकता देकर वैभव ने पाई सफलता
- सराभा नगर के रहने वाले और सीए एंट्रेंस में 320 अंक लेने वाले वैभव मित्तल ने स्टडी मटीरियल के साथ-साथ सेल्फ स्टडी को भी प्राथमिकता दी है। गिटार बजाने और सिंगिंग के शौकीन वैभव ने वर्ष 2019 में भी एंट्रेंस एग्जाम को देना था पर परीक्षा के दिन डेंगू होने की वजह से वह अफीयर नहीं हो पाया। 2020 में उसने दोबारा परीक्षा को दिया। वैभव के पिता राकेश कुमार प्राइवेट कंपनी में डायरेक्टर आफ फाइनांस की पोस्ट पर हैं और मां वंदना मित्तल मोटीवेशनल स्पीकर है। वैभव सीए बन पिता के सपने को साकार करना चाहता है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी