Mission Admission: लुधियाना जीएनई में इंजीनियरिंग में दाखिले के लिए छात्रों में भारी उत्साह, पहले दिन 150 ने ली एडमिशन

Mission Admission छात्र एवं छात्राओं और अभिभावकों की सुविधा के लिए जीएनई कॉलेज प्रशासन ने 50-60 छात्रों के समूह पर एक प्रवेश सलाहकार नियुक्त किया है जो कॉलेज में हेल्प डेस्क के माध्यम से प्रवेश पूछताछ कर रहे हैं।

Vipin KumarSun, 12 Sep 2021 03:26 PM (IST)
आइकेजीपीटीयू की काउंसलिंग 10 सितंबर से शुरू हो गई है। (जागरण)

जासं, लुधियाना। Mission Admission: आइकेजीपीटीयू की काउंसलिंग 10 सितंबर से शुरू हो गई है, जिसमें जेईई मेन या 12वीं कक्षा के अंकों के आधार पर एडमिशन लिया जा सकता है। इस बीच, एक नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए, जीएनई, लुधियाना में काउंसलिंग के पंजीकरण के पहले दिन लगभग 150 छात्रों ने अपना नाम दर्ज कराया और शनिवार और रविवार को भी इस संख्या में निरंतर वृद्धि होती रही।

छात्र एवं छात्राओं और अभिभावकों की सुविधा के लिए, जीएनई कॉलेज प्रशासन ने 50-60 छात्रों के समूह पर एक प्रवेश सलाहकार नियुक्त किया है, जो कालेज में हेल्प डेस्क के माध्यम से प्रवेश पूछताछ, करियर मार्गदर्शन, पंजीकरण के हर चरण में छात्रों की सहायता कर रहे हैं। कॉलेज की वेबसाइट के माध्यम से 1500 से अधिक प्रवेश आवेदन पहले ही प्राप्त हो चुके हैं जो दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Farmers Protest: पंजाब के दाेराहा में किसानाें ने अभिनेत्री कंगना रनोट की नई फिल्म का विरोध, जानें पूरा मामला

नॉन-मेडिकल के बिना मिलेगा एडमिशन

जीएनई के डीन एकेडमिक्स अक्षय गिरधर ने जानकारी देते हुए कहा कि सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार, इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए बारहवीं विषयों की सूची इस बार बढ़ा दी गई है जैसे जीव विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान, कृषि आदि। नतीजतन अब जिन छात्रों ने 12वीं नॉन-मेडिकल भी नहीं किया है, वे भी इंजीनियरिंग में प्रवेश ले सकते हैं। उन्होंने छात्रों से नवीनतम प्रवेश जानकारी के लिए जीएनई वेबसाइट से जुड़े रहने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें-घुसपैठियों को पकड़ने में माहिर 'टायसन' को मिली नई जिंदगी, लुधियाना के Veterinary अस्पताल में कराया था भर्ती

जीएनई में सभी बी.टेक कार्यक्रम एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त

डॉ. सहजपाल सिंह, प्रिंसिपल, जीएनई, ने कहा कि जीएनई में सभी बी.टेक कार्यक्रम एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त हैं और कॉलेज एक स्वतंत्र शैक्षणिक प्रणाली से स्वतंत्र है जिसके माध्यम से छात्र एवं छात्राएं अपनी पसंद के नवीनतम पाठ्यक्रम चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें-Harmohinder Pahwa death: नोवा साइकिल के CMD हरमोहिंदर सिंह पाहवा का निधन, सतलुज क्लब में मीटिंग में आया हार्ट अटैक

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.