लुधियाना में कबाड़ियाें के गोदामाें में एंटी स्मगलिंग टीम की रेड, चोरी का 15 टन लोहा बरामद

शहर में चोरी का लोहा खरीदने का बड़ा नेटवर्क चला रहे कबाड़ियों के गोदाम पर पुलिस की एंटी स्मगलिंग टीम ने दबिश दी। जहां से 15 टन से ज्यादा लोहा बरामद किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 03:52 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 03:52 PM (IST)
लुधियाना में कबाड़ियाें के गोदामाें में एंटी स्मगलिंग टीम की रेड, चोरी का 15 टन लोहा बरामद
लुधियाना में कबाड़ियाें के गोदामाें में एंटी स्मगलिंग टीम की रेड।

लुधियाना, जेएनएन। शहर में चोरी का लोहा खरीदने का बड़ा नेटवर्क चला रहे कबाड़ियों के गोदाम पर पुलिस की एंटी स्मगलिंग टीम ने दबिश दी। जहां से 15 टन से ज्यादा लोहा बरामद किया गया। पुलिस की रेड देख दोनों कबाड़ी मौके पर फरार हो गए। अब उनके खिलाफ थाना डिवीजन नंबर 6 में केस दर्ज करके उनकी तलाश की जा रही है। इंस्पेक्टर यशपाल शर्मा ने बताया कि आरोपितों की पहचान बसंत एवेन्यू निवासी संजय तथा बौबी के रूप में हुई।

एएसआइ संसार सिंह को सोमवार शाम गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपितों का डाबा जीटी रोड स्थित गुरु गोबिंद नगर इलाके में भारत पेट्रोलियम के पास गोदाम है। जहां वो चोरी का लोहा, सरिया, पत्ती, एंगल व अन्य सामान खरीद कर रखते हैं। जिसे आगे वह भारी मुनाफा रख कर बेच देते हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने दबिश देकर वहां से 15 टन तथा 130 किलो लोहा बरामद किया। उसमें इमारती सरिया, स्पेयर पार्ट्स बनाने वाला सरिया, लोहे की पत्ती, लोहे के एंगल व अन्य सामान शामिल है। अब तक की जांच में पता चला है कि शेर पुर और फोकल प्वाइंट इलाके में ऐसे लोगों को गिरोह सक्रिय है, जो ट्रक व ट्राला ड्राइवरों के साथ सेंटिंग करके उन पर लदे सरिए में से थोड़ा थोड़ा चोरी कर लेते हैं।

इसे बाद में संजय और बाॅबी कबाड़ियों को बेच दिया जाता था। इसके अलावा आरोपित चोरों से भी चोरी का लोहा खरीदा करते थे। जिसे बाद में फैक्ट्रियाें में बेच दिया जाता। यशपाल शर्मा ने कहा कि दोनों के ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। जल्दी ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उनके पकड़े जाने पर पता चलेगा कि वो लोग कब से काम कर रहे हैं और अब तक कितना लोहा खरीद कर आगे बेच चुके हैं।

यह भी पढ़ें-कांग्रेस विधायकाें के बेटाें काे नाैकरी देने का मामला गर्माया, संगरूर में बैरिकेड़ तोड़ शिक्षा मंत्री की कोठी पर AAP का प्रदर्शन

chat bot
आपका साथी