दगाबाज दुल्हनः युवक काे कनाडा भेजने के नाम पर 15.50 लाख ठगे, शादी के बाद तलाकनामे पर कराए हस्ताक्षर

पंजाब में विदेश भेजने के नाम पर ठगी का खेल कई सालाें से चल रहा है। ऐसे कई मामले अभी भी पुलिस की फाइलाें में दबे हुए हैं। लुधियाना में एक युवक से साढे 15 लाख ठग लिए गए।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:39 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:39 AM (IST)
दगाबाज दुल्हनः युवक काे कनाडा भेजने के नाम पर 15.50 लाख ठगे, शादी के बाद तलाकनामे पर कराए हस्ताक्षर
पंजाब में विदेश भेजने के नाम पर ठगी का खेल जारी। (सांकेतिक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, जगराओं (लुधियाना)। युवक काे कनाडा भेजने का झांसा देकर ससुरालियाें से 15.50 लाख रुपये की ठगी का अनाेखा मामला सामने आया है। युवती ने शादी करवाने के कुछ दिन बाद ससुराल में रहकर यह रकम हड़प कर ली। इसके साथ ही तलाकनामे पर हस्ताक्षर करवा कर बिना पैसे दिए कनाडा पहुंच गई। अब पुलिस ने पत्नी और उसके माता-पिता के खिलाफ थाना हठूर में धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

हरमंदर सिंह निवासी गांव माणूके ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि हरमनजोत कौर, उसकी मां जसविंदर कौर और पिता तेजिंदर सिंह ने साजिश के तहत उसे कनाडा भेजने के नाम पर 15.50 लाख रुपये शादी करवाई थी। शादी के बाद हरमनजोत कौर कुछ दिन ससुराल में रहने के बाद मायके चली गई। वहां पर जाकर उसने तलाक लेने के लिए हरमंदर सिंह के पैसे वापस करने के लिए उसे भरोसे में लेकर तलाकनामा/इकरारनामा लिखवा कर उस पर दस्तखत करवा लिए।

हालांकि इकरारनामे के अनुसार पैसे वापस लौटाने की बजाए हरमनजोत कौर बिना बताए कनाडा पहुंच गई। हरमंदर सिंह की शिकायत की पड़ताल एसपी (डी) द्वारा की गई। जांच में उन्होंने कहा कि हरमनजोत कौर और उसके परिवार द्वारा जो इकारनामा शिकायतकर्ता के साथ किया था उसका मकसद सिर्फ समय निकाल कर हरमनजोत को विदेश भेजने में सफल होना था। इससे स्पष्ट है हरमनजोत कौर ने अपने माता-पिता के साथ हम मशवरा होकर शिकायतकर्ता के साथ ठगी की है। हरमंदर सिंह की शिकायत पर हरमनजोत कौर उसकी मां जसविंदर कौर और पिता तेजिंदर सिंह निवासी गांव एतीआणा के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। गाैरतलब है कि पंजाब में विदेश भेजने के नाम पर ठगी का खेल कई सालाें से चल रहा है। ऐसे कई मामले अभी भी पुलिस की फाइलाें में दबे हुए हैं।

यह भी पढ़ें-Facebook Live: लुधियाना के डीसी की अपील: जम्मू-कश्मीर व हिमाचल में बढ़ने लगे काेराेना केस, लाेग रहें सचेत

chat bot
आपका साथी