Ludhiana Coronavirus Vaccination: इंतजार खत्मः कोविशील्ड की 14 हजार डोज मिली, आज से 45+को लगेगी वैक्सीन

Ludhiana Coronavirus Vaccination जिला टीकाकरण अधिाकरी डा. पुनीत जुनेजा ने बताया कि 45 से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को कोविशील्ड की पहली डोज लगेगी।लेकिन दूसरी डोज केवल उन्हीं को लगेगी जिन्हें पहली डोज लगवाएं हुए 12 हफ्ते या फिर इससे अधिक का समय हो चुका हो।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:26 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:26 AM (IST)
Ludhiana Coronavirus Vaccination: इंतजार खत्मः कोविशील्ड की 14 हजार डोज मिली, आज से 45+को लगेगी वैक्सीन
सेहत विभाग को 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों की वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन का स्टाक मिल ही गया।

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Coronavirus Vaccination: आखिरकार जिले के सेहत विभाग को 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों की वैक्सीनेशन के लिए केंद्र से वैक्सीन का स्टाक मिल ही गया। मंगलवार शाम सेहत विभाग काे केंद्रसरकार की तरफ से कोविशील्ड वैक्सीन की 14 हजार डोज मिल गई है। जिसके बाद बुधवार से पहली व दूसरी डोज लगनी शुरू हो जाएगी। इसकाे लेकर जिले में 15 वैक्सीनेशन सेंटर बनाएं गए हैं।

जिला टीकाकरण अधिाकरी डा. पुनीत जुनेजा ने बताया कि 45 से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को कोविशील्ड की पहली डोज लगेगी।लेकिन दूसरी डोज केवल उन्हीं को लगेगी, जिन्हें पहली डोज लगवाएं हुए 12 हफ्ते या फिर इससे अधिक का समय हो चुका हो। जिन लोगों को 12 सप्ताह से कम हुए होंगे, उन्हें दूसरी डोज नहीं लगाएंगे।

हालांकि जिन लोगों से एक सप्ताह पहले ही कोविन पोर्टल पर दूसरी डोज को लेकर आन लाइन रजिस्ट्रेशन करवाया था, उनके लिए 12 से 16 सप्ताह की समय अवधि वाली शर्त नहीं होगी। वहीं जिले में 18 से 44 साल की उम्र वाले लोगों की वैक्सीनेशन के लिए 30 सेंटर बनाए गए हैं। दूसरी तरफ मंगलवार को जिले केक 35 सेंटरों पर 17217 लोगों की वैक्सीनेशन हुई। जिसमें से 18 से 44 साल की उम्र वाले 16467 लोगों की वैक्सीनेशन हुई। जबकि पांच सेंटरों पर 45 साल से अधिक उम्र वाले 750 लोगों को कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगी।

यह भी पढ़ें-प्रशांत किशाेर बनकर गाैरव ने पंजाब के 13 कांग्रेसियाें से तय किया था सौदा, राजस्थान के नेता से भी ठगे थे दाे कराेड़

यह भी पढ़ें-Weather Forecast Punjab: पंजाब में दिखेगा Cyclone Tauktae का असर, आंधी-बारिश के आसार; पचास किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

यह भी पढ़ें-Ludhiana Vegetable Rate List : ये है बुधवार के लिए सब्जियों व फलों की रेट लिस्ट, देखें क्या है भाव

यह भी पढ़ें-Oxygen Saving Device बचाएगी मरीजाें की जान, लुधियाना के हीरो डीएमसी हार्ट इंस्टीट्यूट ने तैयार किया डिवाइस

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी