Dengue Cases in Ludhiana: लुधियाना में डेंगू का खतरा बढ़ा, 9 दिन में मिले 125 मरीज सामने आने से हड़कंप

Dengue Cases in Ludhiana सेहत विभाग के अधिकारी भी मान रहे हैं कि आम लोगों के घरों के अलावा सरकारी विभागों के दफ्तरों में भी डेंगू का लारवा मिल रहा है। दफ्तरों में लगे कूलरों में सफाई बिलकुल नहीं होती है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 09:47 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 09:47 AM (IST)
Dengue Cases in Ludhiana: लुधियाना में डेंगू का खतरा बढ़ा, 9 दिन में मिले 125 मरीज सामने आने से हड़कंप
डेंगू मरीजों की कुल संख्या 308 तक पहुंची। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Dengue Cases in Ludhiana: डेंगू के बढ़ते केसों को लेकर दिखाई लापरवाही अब भारी पडऩे लगी। अक्टूबर के नौ दिन में ही जिले में डेंगू के 125 मरीज सामने आ चुके हैं। रोज औसतन 15 से 20 मरीज अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं। शनिवार को भी 25 मरीज मिले हैं। गौरतलब है कि सितंबर में पूरे महीने में 150 मरीज सामने आए थे।

वहीं, अगस्त में 23 और जुलाई में मात्र 10 मरीज थे। अब तक सामने आए डेंगू मरीजों का कुल आंकड़ा 308 तक पहुंच गया है। सेहत विभाग के अधिकारी भी मान रहे हैं कि आम लोगों के घरों के अलावा सरकारी विभागों के दफ्तरों में भी डेंगू का लारवा मिल रहा है। दफ्तरों में लगे कूलरों में सफाई बिलकुल नहीं होती है। छत पर पानी की टंकियों के ढक्कन खुले रहते हैं। कई दफ्तरों में लगाए गमलों में भी लारवा मिल रहा है।

यह भी पढ़ें-Power Crisis In Punjab: इंडस्ट्री को लगने लगे बिजली कट के झटके, डीजल के दामों ने छुड़ाए पसीने

---

क्षेत्र     मरीज

लुधियाना 244

हठूर 2

कूमकलां 7

मलौद 4

पक्खोवाल 1

पायल 2

साहनेवाल 10

सिधवाबेट 4

सुधार 11

रायकोट 1

जगराओं 17

समराला 1

यह भी पढ़ें-Power Crisis In Punjab: पंजाब में 6 घंटे तक लग रहे बिजली कट, थर्मल प्लांटों में 2 दिन का कोयला बचा

फेस्टिवल सीजन पर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन में विशेष जांच

फेस्टिवल सीजन से पहले पुलिस कमिश्नर लुधियाना के निर्देशानुसार शनिवार को विभिन्न थानों की पुलिस ने सार्वजनिक स्थलों की सुरक्षा की जांच की। पुलिस अफसरोें के अनुसार उनकी एंटी सैबोटेज चेक टीम ने त्योहारों के इस समय में जनता की सुरक्षा के लिए निम्नलिखित स्थानों की जांच की है। पुलिस ने बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, पैवेलियन मॉल और किप्स मार्केट में औचक निरीक्षण किया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार यह जांच त्योहार सीजन में सभी थाना क्षेत्रों में जारी रहेगी, ताकि जनता को त्योहार के दौरान एक बेहतर माहौल दिया जा सके।

chat bot
आपका साथी