Fraud In Ludhiana: विदेश भेजने का झांसा देकर पंजाब पुलिस के ASI व महिला से 11.48 लाख की ठगी

Fraud In Ludhiana विदेश भेजने का झांसा देकर नौसरबाजों ने पंजाब पुलिस के एएसआई व महिला के साथ लाखों रुपये की ठगी मार लीं। अब पुलिस ने उनके खिलाफ धोखाधड़ी व इमीग्रेशन एक्ट के तहत दो केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:55 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:55 PM (IST)
Fraud In Ludhiana: विदेश भेजने का झांसा देकर पंजाब पुलिस के ASI व महिला से 11.48 लाख की ठगी
दो लोगों पर केस दर्ज कर तलाश में जुटी पुलिस। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Fraud In Ludhiana: विदेश भेजने का झांसा देकर नौसरबाजों ने पंजाब पुलिस के एएसआई व महिला के साथ लाखों रुपये की ठगी कर ली। अब पुलिस ने उनके खिलाफ धोखाधड़ी व इमीग्रेशन एक्ट के तहत दो केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। थाना दुगरी पुलिस ने पुलिस लाइंस निवासी एएसआइ सुखविंदर सिंह की शिकायत पर दुगरी फेस-3 स्थित आर्मी अपार्टमेंट्स निवासी दिवेश चावला के खिलाफ केस दर्ज किया।

मार्च 2021 में पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में उसने बताया कि उसके बेटे मनप्रीत सिंह को आस्ट्रेलिया भेजने का झांसा देकर आरोपित ने दिसंबर 2019 में उससे 9,98,252 रुपये ले लिए। मगर बाद में न तो उसके बेटे को विदेश भेजा और न ही उसके रुपये वापस लौटाए। थाना जमालपुर पुलिस ने न्यू सतगुरु नगर की गली नंबर 1 निवासी नीलम की शिकायत पर धुरी लाइन स्थित जम्मू कालोनी निवासी रणदीप सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया।

फरवरी 2021 में पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में उसने बताया कि आरोपित ने उसकी बहन के बेटे व बहू को सिंगापुर में कंप्यूटर बिलिंग का काम दिलाने का झांसा देकर मार्च 2020 में 80 हजार और बाद में 70 हजार अपने अकाउंट में ट्रांसफर करा लिए। मगर बाद में न तो उन्हें विदेश भेजा और न ही उनके रुपये वापस लौटाए।

यह भी पढ़ें-विदेश भेजने का झांसा देकर ठगे 23 लाख रुपये

मानसा।लड़की को आस्ट्रेलिया भेजने के बजाये तुर्की भेजकर 23 लाख रुपये ठगने के आरोप में जिला पुलिस ने कई थानों में मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को गांव खोखर कलां वासी रमनदीप सिंह ने बताया कि उनका संपर्क मोहाली के दफ्तर में हुआ। उसको किसी रिश्तेदार की लड़की के साथ विवाह करवाकर आस्ट्रेलिया भेजने का झांसा दिया और लड़की को भी कह दिया कि लड़का विदेश जाएगा। उन्होंने जमीन और सामान बेचकर 18 लाख 43 हजार रुपये उन्हें दे दिए, लेकिन बाद में न तो उन्होंने पैसे वापस किए न ही उसको विदेश भेजा। पुलिस सदर मानसा ने प्रितपाल सिंह, जसप्रीत कौर उर्फ वीरपाल कौर वासी बाजड़ा जिला लुधियाना, जसवीर कौर, हरमन वासी नया शहरी व गुरप्रीत कौर वासी मोहाली के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी