रोजगार मेले में 1024 युवकों को मिली नौकरी

सरकार की घर-घर रोजगार योजना के तहत मंगलवार को छठे रोजगार मेले का आयोजन गिल रोड स्थित आइटीआइ में किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 03:35 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 03:35 AM (IST)
रोजगार मेले में 1024 युवकों को मिली नौकरी
रोजगार मेले में 1024 युवकों को मिली नौकरी

जासं, लुधियाना : सरकार की घर-घर रोजगार योजना के तहत मंगलवार को छठे रोजगार मेले का आयोजन गिल रोड स्थित आइटीआइ में किया गया। डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा एवं एडीसी संदीप कुमार ने रोजगार मेले का दौरा किया। इस मेले में 1024 युवाओं को नौकरी के लिए चयनित किया गया।

डिप्टी डायरेक्टर मीनाक्षी शर्मा ने कहा कि 23 कंपनियों में 1985 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। इनमें 1482 उम्मीदवारों ने आवेदन किया और साक्षात्कार में हिस्सा लिया। रोजगार अफसर हरप्रीत सिंह सिद्धू ने कहा कि मेले में वर्धमान, रालसन, एलिना ऑटो, ईस्टर्न पार्क, एपीएस ग्रुप, सेठ इंडस्ट्रीज, जीएस ऑटो इंटरनेशनल, पीएनबी मेट लाइफ, पुखराज, गूगल पे, एयरटेल, रॉकमैन, सार्थक, आइसीआइसीआइ, एक्साइज लाइफ इत्यादि प्रमुख रहीं। उन्होंने कहा कि कई कंपनियों ने ऑनलाइन भी जॉब फेयर में उम्मीदवारों से बात की।

डिजिटल शिक्षा को लेकर सिटी एसोसिएशन ने की बैठक संसू, लुधियाना : ग्यासपुरा के 33 फुटा रोड स्थित आंबेडकर नगर में राजेश कंप्यूटर एंड स्पोकन इंग्लिश इंस्टीट्यूट में कंप्यूटर ट्रेनिग एंड कोटिंग के सिटी एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें सभी पदाधिकारियों ने शिक्षा व समाज कल्याण के उत्थान के लिए कार्य करने का समर्थन किया।

चेयरमैन मलकीत सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी में बच्चों के शिक्षा पर बहुत बुरा असर पड़ा है, वहीं उन्होंने ऑनलाइन व डिजिटल क्लासेज चलाने की वकालत की। संस्था के अध्यक्ष उमेश कुमार ने कहा कि एसोसिएशन गरीब व जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त कंप्यूटर शिक्षा प्रदान करेगा। राकेश झा ने कहा कि संस्था आइटी के क्षेत्र में बच्चों को नई तकनीक प्रदान करेगा। चंदन कुमार ने कहा कि बच्चों को डिजिटल गेम से बाहर निकालकर रियल गेम मे भागीदारी की जरूरत है। इस मौके पर एसोसिएशन के नरेंद्र सिंह, पंकज दुबे, राजू झा, राकेश झा, अभिषेक तिवारी, देवेंद्र कुमार फौजी, चंदन कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी