CICU Virtual webinar: कोविड की दूसरी लहर से बाहर आ रही इंडस्ट्री, 100 से अधिक उद्यमियाें ने किया वर्चुअल मंथन

CICU Virtual webinar 100 से अधिक उद्यमियों ने इसमें भाग लेकर भविष्य की चुनौतियों पर मंथन किया। इस दौरान प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि पंजाब के उद्योग धीरे-धीरे कोविड की दूसरी लहर से बाहर आ रहे हैं। कारोबार में डिजिटल का बोलबाला तेजी से बढ़ रहा है।

Vipin KumarFri, 30 Jul 2021 11:30 AM (IST)
सीआइसीयू ने सैप संग मिलकर कराई वर्चुअल चर्चा। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। CICU Virtual webinar: चेंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) की ओर से सैप के सहयोग से ग्लोबल भारत मूवमेंट फार एमएसएमई आफ पंजाब पर एक वेबिनार आयोजित किया। 100 से अधिक उद्यमियों ने इसमें भाग लेकर भविष्य की चुनौतियों पर मंथन किया। इस दौरान प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि पंजाब के उद्योग धीरे-धीरे कोविड की दूसरी लहर से बाहर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब कारोबार में डिजिटल का बोलबाला तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में सैप के साथ मिलकर सीआइसीयू की ओर से एमएसएमई को अपग्रेड किया जाएगा। ताकि ग्लोबल तौर तरीकों से साथ यहां के उद्योग तेजी से विकास कर सकें।

यह भी पढ़ें-Vegetables Price Hike: लुधियाना में सब्जियाें के दाम छू रहे आसमान, हरा प्याज बिक रहा 200 रुपये किलो; जानिए क्यों ...

 

डिजिटल का बदलाव अति महत्वपूर्ण

मोडरेट एसबी सिंह ने कहा कि डिजिटल का बदलाव अब हमारे लिए अति महत्वपूर्ण है। क्योकि अब ग्राहकों के लिए यह प्लेटफार्म तेजी से विकसित हो रहा है। एमएसएमई के सहायक डायरेक्टर कृष्ण कुमार ने डिजिटल ट्रांसफोर्मेशन की प्रमुखता, सैप प्राइवेट लिमिटेड के रीजनल मैनेजर अगनीशवर मजूमदर ने ग्लोबल भारत प्रोग्राम फार एमएसएमई के बारे में बताया। मरीनो सर्विस के वीपी सेल्स तनोज मदनकेसरी ने मनीरो सर्विस के बारे में विस्तार से बताया।

यह भी पढ़ें-Punjab-Haryana Monsoon Update: अभी छाए रहेंगे बादल, हरियाणा-पंजाब के कई हिस्सों में तेज बारिश की संभावना

डिजिटल का विस्तार पर की चर्चा

इस दौरान सैप के मिड मार्केट वाइस प्रेसीडेंट सुबरामन्यम अनंथापदमानभान ने सैप डिजिटल प्लेटफार्म के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि डिजिटल का विस्तार किस तरह से हो रहा है। इस दौरान उन्होंने एमएसएमई के लिए इस कांसेप्ट में लाभ और कैसे इस्तेमाल किया जाए। इसको लेकर विस्तार से चर्चा की।

यह भी पढ़ें-Air Ticket prices Hike: पंजाब से कनाड़ा का सफर महंगा, हवाई टिकटों के दाम चार गुणा बढ़े; जानें कारण

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.