युवक को माथा टेकने के लिए बुलाया, गुरुद्वारा साहिब के पास ले जाकर मारी गोलियां, मौत

बेगोवाल के वार्ड नौ में पड़ते मोहल्ला चढ़दी पत्ती निवासी युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:00 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:23 PM (IST)
युवक को माथा टेकने के लिए बुलाया, गुरुद्वारा साहिब के पास ले जाकर मारी गोलियां, मौत
युवक को माथा टेकने के लिए बुलाया, गुरुद्वारा साहिब के पास ले जाकर मारी गोलियां, मौत

संवाद सहयोगी, कपूरथला : बेगोवाल के वार्ड नौ में पड़ते मोहल्ला चढ़दी पत्ती निवासी युवक को तीन युवक गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने के लिए बुला कर ले गए तथा गुरुद्वारा के पिछे ले जाकर गोली मार दी। दम तोड़ने से पहले मृतक ने अपने पिता को पूरी घटना की जानकारी दी। अस्पताल ले जाने के दौरान घायल युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान मुकल पुत्र अशोक कुमार निवासी मोहल्ला चढ़दी पत्ती के रूप में हुई है। थाना बेगोवाल पुलिस ने मृतक के पिता के बयान पर पर मंगल निवासी गांव जब्बोवाल, दलजीत सिंह उर्फ शेरा निवासी रजत करतारपुर जालंधर, लवली निवासी बेगोवाल व प्रिस निवासी गांव जब्बोवाल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। मृतक के पिता अशोक कुमार निवासी मोहल्ला चढ़दी पत्ती वार्ड नंबर 9 निवासी ने बताया कि टेलर मास्टर है। उसका एक बेटा व दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। छोटी लड़की व बेटा मुकल अविवाहित है। 18 जून की रात नौ बजे घर का दरवाजा खटखटाने की आवाज आई। बाहर निकलने पर देखा कि सफेद रंग की एक्टिवा स्कूटी पर मंगल सिंह, दलजीत सिंह शेरा एवं रजत बैठा था। तीनों वह और उसका बेटा मुकुल पहले से जानते थे। उन्होंने मुकल बारे पूछा। मुकुल ग्राउंड में खेलने गया था। इसके बाद तीनो गुरुद्वारा साहिब की तरफ चले गए। कुछ समय बाद पता चला कि गुरुद्वारा गुरुद्वारा चढ़दी पत्ती के पास गोली चली है। वह घर में आए मुकल के दोस्त शमशेर सिंह शेरा निवासी गांव नंगल लुबाणा बेगोवाल को साथ लेकर गुरुद्वारा साहिब की तरफ गया। लोगों ने बताया कि मुकल को एक्टिवा सवार दो युवक व एक अन्य वाहन पर सवार युवक ने गोली मार दी और फरार हो गए। मुकुल गोली लगने कारण तड़प रहा था। उसने बताया कि मंगल, शेरा, लवली ने उसे गोलियां मारी है और कह रहे थे कि यह सबकुछ उन्होंने प्रिस के कहने पर किया है। इसके बाद मुकुले को उपचार के लिए सतवंत अस्पताल बेगोवाल में दाखिल करवाया गया। हालत गंभीर होने की वजह से उसे जालंधर रेफर कर दिया गया। जालंधर ले जाने के दौरान रास्ते में मुकुल की मौत हो गई।

मुकुल से रंजिश रखते थे आरोपित

अशोक कुमार ने बताया कि पांच महीने पहले मंगल को कुछ युवकों ने पीटा था और नशे के केस में पुलिस को सौंपा था। मंगल के भाई प्रिस ने कहा था कि मुकल ने मंगल को पिटवाया था और नशे के केस में फंसाया था। इसी का बदला लेने के लिए उन्होंने मुकुल की हत्या कर दी।

एसएचओ बेगोवाल रमन कुमार ने कहा कि रंजिश के तहत मुकल की हत्या की गई है। आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार के हवाले कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी