देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में डीएमएफ ने किया प्रर्दशन, केंद्र व राज्य सरकार को कोसा

केंद्र और राज्य सरकारों के जन-विरोधी फैसलों के विरोध में स्थानीय शालीमार बाग में मुलाजिमों ने देशव्यापी हड़ताल के आह्वान के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 06:12 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 06:12 PM (IST)
देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में डीएमएफ ने किया प्रर्दशन, केंद्र व राज्य सरकार को कोसा
देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में डीएमएफ ने किया प्रर्दशन, केंद्र व राज्य सरकार को कोसा

संवाद सहयोगी, कपूरथला : डेमोक्रेटिक मुलाजिम फेडरेशन पंजाब के निमंत्रण पर डीएमएफ कपूरथला के नेतृत्व में केंद्र और राज्य सरकारों के जन-विरोधी फैसलों के विरोध में स्थानीय शालीमार बाग में मुलाजिमों ने देशव्यापी हड़ताल के आह्वान के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किए गए।

इस अवसर पर डीएमएफ जिले के नेताओं गुरिदरजीत सिंह, जमाल सिंह, सुखचैन सिंह, तजिंदर सिंह, बलविंदर भंडाल, अवतार सिंह, मलकीत सिंह और बलविदर कौर ने कहा कि केंद्र सरकार ने श्रम कानूनों में संशोधन किया था। दिहाड़ी मजदूरों और अन्य अकुशल श्रमिकों को न्यूनतम मजदूरी देने का दरवाजा बंद किया जा रहा है। संघ के फासीवादी और कारपोरेट समर्थक नीतियों को लागू करते हुए केंद्र सरकार ने शिक्षित पूंजीपतियों और साम्राज्यवादी देशों के हित में पारित तीन विरोधी कृषि कानून और विद्युत अधिनियम संशोधन विधेयक 2020 पेश किया है। वहीं वर्ष 2004 के बाद भर्ती हुए कर्मचारियों को नई पेंशन प्रणाली के माध्यम से पेंशन के अधिकार से वंचित किया जा रहा है। पंजाब सरकार भी कर्मचारियों को परेशान कर रही है और महंगाई भत्ते को रोक रही है व बकाया नहीं दे रही है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिह ने सरकार बनने के पहले 100 दिनों में 6वें पंजाब वेतन आयोग की रिपोर्ट जारी करने का दावा किया था। उन्होंने इस मामले को अब दबा दिया है। केंद्र और राज्य सरकारों के खिलाफ किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए एक राष्ट्रव्यापी हड़ताल के अवसर पर संघर्ष को ओर तेज करने का ऐलान किया। इस अवसर पर मलकीत सिंह, बलवीर सिंह, गुरदीप धम्म, नरिंदर औजला, सुखपाल सिंह, हरविदर रात्रा, राजे मांगी, पवन कुमार, सिमरनजीत कौर, सरजीत कौर, आरती, नीतू, दीपिका, हलु, सेमन, परमजीत कौर, बलजीत, सुरजीत बाबा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी