पति के पैसे पर इंग्लैंड गई पत्नी के बदले तेवर, पुराने दोस्त साथ हुई फरार

थाना सिटी की पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में पांच लोगों पर केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 08:33 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 08:33 PM (IST)
पति के पैसे पर इंग्लैंड गई पत्नी के बदले तेवर, पुराने दोस्त साथ हुई फरार
पति के पैसे पर इंग्लैंड गई पत्नी के बदले तेवर, पुराने दोस्त साथ हुई फरार

जागरण संवाददाता, कपूरथला : मोठावाल की बलबीर कौर ने 20 लाख खर्च कर अपनी आइलेट्स पास बहू को स्टडी बेस पर इंग्लैंड भेजा था। इंग्लैंड में कुछ दिनों तक पति के रहने के बाद बहू अपने किसी पुराने साथी के साथ फरार हो गई। थाना सिटी कपूरथला की पुलिस ने सास की शिकायत पर कोठे चेता सिंह निवासी नवतिदर कौर, उसकी मां बलबीर कौर, भाई साहिल प्रीत सिंह एवं महिदर सिंह समेत पांच लोगों खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

आइलेट्स पास नवतिदर कौर को इंग्लैंड भेजने के लिए ससुराल परिवार ने 20 लाख रुपये खर्च किया। इंग्लैंड पहुंच कर नवतिदर के पति ने भी आठ लाख रुपये शादी की पार्टी पर खर्च कर दिया। कुछ दिनों बाद ही नवतिदर के तेवर बदल गए तथा वह पति से अलग होकर जोबन नामक युवक के साथ रहने लगी।

थाना सुल्तानपुर लोधी के तहत पड़ते गांव मोठावाल निवासी बलवीर कौर ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि उसका बेटा हरनेक सिंह इंग्लैंड में रहता है। उसने अपने बेटे की मंगनी मार्च 2020 में आइलेट्स पास नवतिदर कौर पुत्री सर्बजीत सिंह निवासी कोठे चेता सिंह के साथ कर दी। उसका बेटा इंग्लैंड में रहने की वजह से मंगनी के दौरान देश नहीं आ सका। नवतिदर का पिता सर्बजीत सिंह स्पेन में रहता है। नवतिदर की माता बलवीर कौर, भाई साहिलप्रीत सिंह व दादा महिदर सिंह निवासी गांव कोठे चेता सिंह व मामा मलकीत सिंह उर्फ लाली निवासी कड़ाल नौ आबाद ने उससे कहा कि नवतिदर आइलेट्स पास है और हम उसे इंग्लैंड भेजना चाहते हैं। दोनों परिवारों की सहमति से रिश्ता पक्का हो गया। बात तय हुई कि लड़की के विदेश जाने व वीजा लगवाने पर जितना भी खर्च आएगा, वह लड़का परिवार वाले करेंगे और वीजा लगने के बाद शादी इंग्लैंड में जाकर होगी।

नवतिदर के इंग्लैंड जाने के लिए कीमती कपड़े, सोना आदि का भी खर्चा किया जिस पर करीब 20 लाख रुपये खर्च हुए। 12 अक्तूबर 2020 को नवतिदर को उसके मायके घर से ले आए और 13 अक्टूबर को उसे अपने घर से अमृतसर एयरपोर्ट पर छोड़ आए। नवतिदर कौर इंग्लैंड पहुंच गई। 31 अक्तूबर को हरनेक सिंह व नवतिदर कौर की शादी इंग्लैंड में हुई। शादी में आठ लाख लाख रुपये खर्च आया था।

इसके बाद उसके बेटे हरनेक ने फोन किया कि नवतिदर इंग्लैंड में रह रहे युवक जोबन से फोन पर बातचीत करती है तथा उससे मिलती है। कई बार तो उसकी गैर हाजरी में उसे घर भी बुलाती है। जोबन गांव पाजियां का रहने वाला है। जब नवतिदर के परिवार से बात की तो उन्होंने कहा कि वह नवतिदर को समझाएंगे। फिर नवतिदर कौर ने अपनी गलती मानते हुए कहा कि उसने जोबन के साथ बातचीत की थी जिसकी रिकार्डिंग हरनेक के पास मौजूद है। कुछ दिनों तक नवतिदर कौर हरनेक के साथ रही।

25 मार्च 2021 को नवतिंदर के मामा सुखदेव सिंह व छब्बा अपने साथ 15 अज्ञात युवकों को लेकर उसके बेटे के घर पर आकर दु‌र्व्यवहार किया तथा नवतिदर कौर को अपने साथ लेकर चला गया।

पुलिस ने मामले की बारीकी से जांच की तो सभी आरोप सही पाया। पुलिस ने दो महिलाओं समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी