मंडियों में गेहूं की खरीद निर्विघ्न जारी रहेगी, किसानों को नहीं होगी परेशानी : धालीवाल

विधायक धालीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने मंडियों में गेहूं की खरीद के लिए उचित प्रबंध किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:49 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:49 PM (IST)
मंडियों में गेहूं की खरीद निर्विघ्न जारी रहेगी, किसानों को नहीं होगी परेशानी : धालीवाल
मंडियों में गेहूं की खरीद निर्विघ्न जारी रहेगी, किसानों को नहीं होगी परेशानी : धालीवाल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार राज्य की मंडियों में फसल बेचने आने वाले किसानों को किसी तरह की कोई समस्या नहीं आने देगी। सरकार की ओर से गेहूं की खरीद के लिए आढ़तियों की ओर से मुहैया करवाए गए अच्छे हालत वाले इस्तेमाल किए हुए बारदाने में गेहूं की भराई करने की मंजूरी दे दी है। यह बात विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कही। विधायक ने कहा कि पंजाब की किसी भी मंडी में बारदाने की कमी न हो इसके लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से किसानों के हित में यह कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गेहूं की खरीद की प्रगति का जायजा लिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने राज्य की खरीद एजेंसियों के मैनेजिंग डायरेक्टर को मंडियों का दौरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि यदि किसी भी किसान की शिकायत ध्यान में आती है तो उसे पहल के आधार पर हल करवाया जाए।

विधायक धालीवाल ने कहा कि कोरोना महामारी के मद्देनजर राज्य की मंडियों में सुरक्षा नियमों का पालन सुनिश्चित बनाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए किसानों, आढ़तियों व मजदूरों के वैक्सीनेशन की सुविधा हेतु मंडियों में विशेष वैक्सीनेशन कैंप लगाए जा रहे है। विधायक धालीवाल ने बताया कि किसानों को गेहूं की अदायगी का काम भी शुरू कर दिया गया है और इसमें तेजी लाई जा रही है। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह किसानों की भलाई के लिए वचनबद्ध है और मंडियों में किसानों की फसल की निर्विघ्न खरीद को यकीनी बनाया जा रहा है। मंडियों में किसानों को किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी। इस मौके पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन नरेश भारद्वाज, ब्लाक कांग्रेस शहरी प्रधान संजीव बुग्गा, उपचेयरमैन जगजीवन लाल, सीनियर कांग्रेसी नेता पदमदेव सुधीर व सुनील पराशर, पीपीसीसी सचिव मनीषभारद्वाज, मार्केट कमेटी के सदस्य विनिश सूद, कमल धालीवाल व हनी धालीवाल, कुलदीप सिंह, जिला यूथ कांग्रेस प्रधान सौरव खुल्ला, पूर्व पार्षद बंटी वालिया, पूर्व पार्षद जतिंदर वरमानी, पूर्व पार्षद मनीष प्रभाकर, पूर्व पार्षद रामपाल उप्पल, यूथ कांग्रेस प्रधान करमदीप सिंह कम्मा, जतिंदर वरमानी, मनीष प्रभाकर, संजीव भटारा, अश्वनी शर्मा, जगजीत बिट्टू, गुरदीप दीपा, ओम प्रकाश बिट्टू, सौरव जोशी, युवा कांग्रेसी नेता अर्जुन सुधीर, जिला परिषद सदस्य निशा रानी व मीना रानी, गुरजीत पाल वालिया, हर्ष शर्मा, आशु मारकंडा भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी