रुचि के अनुसार कोर्स का करें चयन : रेखा कालिया

लायलपुर खालसा कॉलेज अर्बन एस्टेट में 12वीं की परीक्षा दे चुके विद्यार्थियों के लिए जॉब आप्शन व कैरियर गाईडेंस संबंधी वेबिनार का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 02:01 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 06:14 AM (IST)
रुचि के अनुसार कोर्स का करें चयन : रेखा कालिया
रुचि के अनुसार कोर्स का करें चयन : रेखा कालिया

जागरण संवाददाता, कपूरथला : लायलपुर खालसा कॉलेज अर्बन एस्टेट में 12वीं की परीक्षा दे चुके विद्यार्थियों के लिए जॉब आप्शन व कैरियर गाईडेंस संबंधी वेबिनार का आयोजन किया गया। कॉलेज की डायरेक्टर डॉ. रेखा कालिया भारद्वाज मुख्य रिसोर्स पर्सन के तौर पर शामिल हुए। वेबिनार का आरंभ प्रोफेसर कोमलजीत कौर ने किया।

इसके बाद वेबिनार की रूपरेखा के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। डॉ. रेखा कालिया ने समूह विद्यार्थियों व अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को 12वीं कक्षा पास करने के बाद अपनी रुचि मुताबिक ही नए कोर्स की शुरूआत करनी चाहिए क्योंकि चुने हुए नए कोर्स से ही उनका भविष्य बनाना होता है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को लेटेस्ट टेक्नालोजी का ज्ञान, पॉजीटिव सोच व आसपास की जानकारी रखनी चाहिए। डा. रेखा कालिया ने मल्टी नेशनल कंपनी, कोर्स, कंप्यूटर व आइटी सेक्टर के बारे में भी विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण जानकारी दी। इस अवसर पर प्रोफेसर मनजिदर सिंह जोहल ने रिसोर्स पर्सन डॉ. रेखा कालिया भारद्वाज, अध्यापकों व विद्यार्थियों का वेबिनार में शामिल होने पर आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी