698 लाभार्थियों के 24 लाख के बकाया बिल माफ किए

कपूरथला और सुल्तानपुर लोधी में विशेष सुविधा कैंप लगाया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:19 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:19 PM (IST)
698 लाभार्थियों के 24 लाख के बकाया बिल माफ किए
698 लाभार्थियों के 24 लाख के बकाया बिल माफ किए

जागरण संवाददाता, कपूरथला : प्रदेश सरकार की तरफ से लोगों के दो किलोवाट वाले बिजली बिलों के बकाया माफ करने की शनिवार को शुरुआत कपूरथला से हुई। जिले में पहले दिन ही दो किलोवाट तक के बिजली बिलों के 24 लाख रुपये के बकाए माफ किए गए है। कपूरथला में 220 लाभार्थियों के छह लाख और सुल्तानपुर लोधी में आयोजित कैंप में 478 लाभपात्रियों के 18 लाख के बकाया बिल माफ किए गए हैं।

कपूरथला शहर के झंडा मल्ल स्कूल में लगाए गए सुविधा कैंप दौरान के 220 आवेदकों के 6 लाख रुपए के बकाए माफ किए गए। इस अवसर पर पूर्व विधायक और कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह की पत्नी राजबंस कौर राणा ने लाभार्थियों के बिल माफी के लिए फार्म भरने की शुरुआत करवाई। उन्होंने पंजाब सरकार के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि बिजली का बकाया माफ करने के साथ गरीब लोगों को सबसे अधिक लाभ होगा। उन्होंने कहा कि बकाया बिल माफ करने की राशि पंजाब सरकार की तरफ से पीएसपीसीएल को की जाएगी। इस के अलावा दो किलोवाट तक वाले सभी ऐसे उपभोक्ता जिनके बिजली के कनेक्शन बिल न भरने कारण काटे हुए है, पीएसपीसीएल की तरफ से तुरंत जोड़ दिए जाएंगे।

उप मुख्य इंजीनियर इन्दरपाल सिंह और अतिरिक्त निरीक्षक इंजीनियर शहरी मंडल कपूरथला दर्शन सिंह ने बताया कि जिन उपभोक्ताओ के बिजली कनेक्शन को फिर जोड़ना संभव नहीं होगा, उस संबंधी पीएसपीसीएल की तरफ से जरुरी प्रभार (जो भी लागू होंगे) अनुसार नया कनेक्शन जारी कर दिया जाएगा और इस संबंधी आने वाले खर्च भी पंजाब सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा कि कपूरथला में 37000 घरेलू कनेक्शन को बिजली बिल बकाए माफ करने का लाभ मिलना है। पंजाब सरकार की उक्त योजना का लाभ हर उपभोक्ता को मिलना यकीनी बनाने के लिए पावरकाम की तरफ से विशेष कैंप लगा कर घर-घर जा कर आवेदन पत्र भरवाना सुनिश्चित बनाया जाएगा। इस अवसर पर डिप्टी मेयर मास्टर विनोद सूद, दीपक सलवान, देश बंधु, करन महाजन, नारायण विशिष्ट, एक्सईएन दर्शन सिंह और बिजली बोर्ड के अधिकारी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी