विश्व हिदू परिषद और बजरंग दल ने लड्डू बांटकर मनाई खुशी

बजरंद दल ने भूमि पूजन की खुशी मनाई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 02:04 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 02:04 AM (IST)
विश्व हिदू परिषद और बजरंग दल ने लड्डू बांटकर मनाई खुशी
विश्व हिदू परिषद और बजरंग दल ने लड्डू बांटकर मनाई खुशी

जागरण संवाददाता, कपूरथला :

विश्व हिदू परिषद बजरंग दल के आह्वान पर शहर के हर गली, मोहल्ले मंदिर व दुकानों में लोगों ने दीपमाला कर राम मंदिर के भूमि पूजन की खुशी मनाई। विश्व हिदू परिषद व बजरंग दल के नेता नरेश पंडित, चंद्रमोहन भोला, जीवन वालिया, दीपक मरवाहा, संजीव तलवाड़, रणवीर पूरी, राज कुमार जवंदा, मंगतराम भोला, तरुण कटारिया राजकुमार अरोड़ा ने जय श्रीराम के जयकारे लगाते हुए मस्जिद चौक में लड्डू बांटकर खुशी मनाई।

बजरंग दल नेताओं ने शहीद भगत सिंह चौक, कचहरी चौक, सैनिक स्कूल चौक और रानी साहिबा मंदिर के नजदीक 2100 दीपक जला कर और आतिशबाजी कर राम मंदिर निर्माण शुरू होने की खुशी मनाई गई। विश्व हिन्दू परिषद जालंधर विभाग के अधक्ष्य नरेश पंडित एवं बजरंग दल नेता तरुण कटारिया ने कहा कि लाखों लोगों ने अपनी जिदगियां खपा दीं और लाखों लोगों ने अपने प्राणों को न्योछावर कर दिया सिर्फ ये दिन देखने के लिए कि अयोध्या में एक न एक दिन भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा। आज की पीढ़ी बहुत ही सौभाग्यशाली है जिसे श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण देखने का सौभाग्य प्राप्त होगा। आज ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जैसे वनवास पूरा करके प्रभु श्रीराम अपने घर को लौट रहे हैं। नरेश पंडित ने बताया कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर निर्माण न केवल उनका बल्कि कपूरथला में मंदिर आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाली जनता, हर कारसेवक और रामभक्त का सपना अब हकीकत बनने जा रहा है।

तरुण कटारिया ने कहा की रामभक्तों के बलिदानों की बदौलत ही हमें यह सुखद दिन देखने को मिल रहा है। राम मंदिर आंदोलन का नेतृत्व करने वाले प्रमुख चेहरों के योगदान को भी कभी भुलाया नहीं जा सकता है। इस अवसर पर रमेश बजाज, प्रदीप जैन, स्वामी प्रसाद, दीपक मरवाहा, आनंद यादव, चंदन शर्मा,राजकुमार अरोड़ा, विजय ग्रोवर, जीवन वालिया, गोबिद राम, सोनू आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी