पशु चिकित्सकों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

एनपीए में की गई कटौती से डाक्टरों में सरकार के खिलाफ रोष है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:48 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:48 PM (IST)
पशु चिकित्सकों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
पशु चिकित्सकों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कपूरथला : छठे वेतन आयोग की ओर से सरकारी डाक्टरों को मिल रहे एनपीए को कम व प्राथमिक वेतन का हिस्सा न मानने की सिफारिश के विरोध में जिला कपूरथला के वेटरनरी अफसरों का डिप्टी डायरेक्टर पशु पालन कपूरथला के कार्यालय में प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन संयुक्त पंजाब सरकारी डाक्टर्स कोआर्डीनेशन कमेटी के आह्वान पर दिया गया।

इस दौरान पंजाब स्टेट वेटरनरी अधिकारी एसोसिएशन कपूरथला के अध्यक्ष डा. रघबीर सिंह रंधावा ने सरकार से मांग की कि एनपीए को बढ़ाकर कर 25 फीसद किया जाए और इसको पहले की ही तरह अन्य भत्तों और रिटायरमेंट के लाभ के लिए भी प्राथमिक वेतन का हिस्सा माना जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान स्वास्थ्य और पशु पालन विभाग के डाक्टरों की ओर से सराहनीय सेवाएं देने के बदले सरकार ने उनकी वेतन कम करने की निंदनीय हरकत की है जिसको किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि जायज मांगे नहीं मानी गई तो संघर्ष को ओर तेज किया जाएगा और पशुपालकों को आने वाली मुश्किलों की जिम्मेदारी सरकार की होगी। इस अवसर पर गुरशरनजीत सिंह बेदी, डा. आरपी सिंह, डा. लखविदर सिंह, डा. कुलविदर सिंह, डा. मनप्रीत सिंह, डा. वीके मलहोत्रा, डा. अमित सक्सैना व अन्य उपस्थित थे।

वेतन आयोग के विरोध में रैली कल

संवाद सहयोगी, कपूरथला : स्टेट गुरुद्वारा साहिब में जिला के खेतीबाड़ी सब इंस्पेक्टरों की ओर से छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट के विरोध में जिला प्रधान हरीश सिंह के नेतृत्व में बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रदेशाध्यक्ष के निर्देशों पर संघर्ष को कामयाब बनाने के लिए रणनीति बनाई गई। जिसमें फैसला लिया गया कि छह अगस्त को पटियाला में शांतिपूर्वक धरना व रोष मार्च निकाला जाएगा। जिसमें जिला के विभिन्न खेतीबाड़ी सब इंस्पेक्टर शामिल होंगे। इस अवसर पर संदीप सिंह, जंगबीर सिंह, गुरप्रीत सिंह, हरगुरप्रीत सिंह, पवन कुमार, बलविदरपाल, बलविदर सिंह, मनिदर सिंह, धर्मवीर, विकास भाटिया, सुखविदर सिंह, विक्रमजीत सिंह, इंद्रजोत सिंह, गुरदेव सिंह, रविदर कौर, हरदीप सिंह, रमेश कुमार, दर्शन सिंह शामिल थे।

chat bot
आपका साथी