पांच सेंटरों में आज से लगेगी कोरोना वैक्सीन

जिला सेहत विभाग को कोविडशिल्ड वैक्सीन का पांच हजार डोज मिला है।

JagranSun, 09 May 2021 10:53 PM (IST)
पांच सेंटरों में आज से लगेगी कोरोना वैक्सीन

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिला सेहत विभाग को रविवार को कोविडशिल्ड वैक्सीन का पांच हजार डोज मिल गया है। सोमवार को 18 से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगवाने के लिए जिले में पांच जगहों पर वेक्सीनेशन सेंटर स्थापित की गई है। पहले पड़ाव में दो हजार युवाओं को वैक्सीन लगाई जाएगी। फगवाड़ा के सिविल अस्पताल, भुलत्थ के सिविल अस्पताल, कपूरथला के सिविल अस्पताल तथा सुल्तानपुर लोधी के सिविल अस्पताल तथा ईएसआइ फगवाड़ा में लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। यह बात डीसी दीप्ति उप्पल ने कही। डीसी ने कहा कि कंस्ट्रक्शन बोर्ड व अन्य सबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि वह श्रमिकों को टीका लगवाने के लिए आगे आएं।

सिविल सर्जन डा. परमिदर कौर ने बताया कि पंजाब कंस्ट्रक्शन एंड अदर वर्कर्ज बोर्ड की ओर से रजिस्टर्ड कर्मियों, लोक निर्माण विभाग, पंचायती राज, सिचाई विभाग के कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा। निर्माण श्रमिकों की वेक्सीनेशन से कंस्ट्रक्शन क्षेत्र की गतिविधियों को चालू रखने में मदद मिलेगी। जिससे समाज के जरुरतमंद वर्ग के रोजगार पर प्रभाव नहीं पड़ेगा।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा.रणदीप सिंह ने बताया कि बोर्ड से रजिस्टर्ड श्रमिकों को टीका लगावाने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कार्ड साथ लेकर जाना होगा। जिले में कंस्ट्रक्शन बोर्ड के पास 6500 के करीब श्रमिक रजिस्टर्ड है जिनको टीका लगाया जाना है।

कोरोना मरीजों को दिया फतेह किट और राशन संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : 'फर्ज मानवता के लिए' मुहिम के अंतर्गत जिला काग्रेस कोआर्डीनेटर दलजीत राजू की अगवाई में क्षेत्र के जरूरतमंद परिवारों को कोविड-19 फतेह किट व राशन की किटें प्रशासन द्वारा जारी किये गए विशेष नियमों का पालन करते हुए घर-घर पहुंचाई गई। दलजीत राजू पंजाब सरकार द्वारा जिला कपूरथला के लिए गठित कंट्रोल रूम समिति के सदस्य भी हैं। उन्होंने बताया कि फतेह किट में आक्सीमीटर, थर्मामीटर, मास्क, सैनिटाइजर और दस्ताने हैं जबकि राशन किट में रसोई में दैनिक उपभोग वाली सामग्री है। उन्होंने बताया कि यह सेवा सिर्फ कोविड-19 प्रभावित रोगियों तथा उनके परिवारों के लिए है। मरीजों खुद अथवा उसका परिवार पंजाब सरकार द्वारा जारी कंट्रोल रूम हेल्प लाईन नंबर 9115127102, 9115158100 या 9115159100 पर फोन कर सकता है। जरूरतमंद होने पर आक्सीजन और एंबुलेंस की सेवा का प्रबंध भी कैप्टन सरकार की ओर से किया जाता है। इस सेवा में वरुण बंगड़, मनजोत सिंह, नवीन बंगड़ आदि ने भी सेवा भावना से सहयोग दिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.