28 सीनियर सिटीजन सहित 239 लोगों का हुआ टीकाकरण

जिले में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू हो गया

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:03 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:03 PM (IST)
28 सीनियर सिटीजन सहित 239 लोगों का हुआ टीकाकरण
28 सीनियर सिटीजन सहित 239 लोगों का हुआ टीकाकरण

नरेश कद, कपूरथला

सोमवार से जिले में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू हो गया। 45 साल से लेकर 60 साल तक के लोगों को टीका लगाया गया। टीका लगवाने वाले सभी लोग गंभीर बीमारियों से पीड़ित थे। सरकारी अस्पतालों में 28 सीनियर सीटिजन सहित 239 लोगों को टीका लगाया गया। कपूरथला के सिविल अस्पताल में 89 लोगों को टीका लगाया गया जिसमें एसडीएम वरिदरपाल सिंह बाजवा व उनके गनमैन तथा पीए ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया।

उधर फगवाड़ा के सिविल अस्पताल में 50, भुलत्थ के सिविल अस्पताल में 10, काला संघिया के सिविल अस्पताल में 20, सुल्तानपुर लोधी के सिविल अस्पताल में 50 और पांछटा के सिविल अस्पताल में 20 लोगों को टीका लगाया गया। सरकारी अस्पतालों में टीकामुफ्त में लगाया जा रहा है जबकि निजी अस्पतालों में टीका लगाने के लिए लोगों को 250 रुपये देने होंगे। डीपीएम डा. सुखविदर कौर ने बताया कि उन्हीं प्राइवेट अस्पतालों में टीका लगेगा, जो आयुष्मान सेहत बीमा योजना के तहत पैनल में शामिल होंगे। अन्य प्राइवेट अस्पतालों का चयन राज्य सरकार करेगी। वहीं कोविड एप पर रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो गई है। 60 साल से अधिक उम्र के लोग टीका लगवाने के लिए अस्पतालों में अपनी आइडी, पैन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर कार्ड से रजिस्ट्रेशन करवा कर आधार कार्ड की कापी देने के बाद टीका लगवा सकते है। इसके लिए जिले में नौ सेंटर बनाए गए हैं जिनमें सात सरकारी अस्पताल और दो प्राइवेट अस्पताल है। निजी अस्पतालों में एसजीएल सुभानपुर तथा नरुला अस्पताल फगवाड़ा में सेंटर बनाया गया है।

जिले के किसी भी निजी अस्पताल में नहीं लगाया गया टीका

निजी अस्पताल में टीका लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। अभी तक जिला में सरकारी अस्पतालों के अलावा किसी भी प्राइवेट अस्पताल ने टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है। तीसरे चरण के पहले दिन सोमवार को सरकारी अस्पताल में ही वैक्सीन के टीके लगाए गए हैं। टीकाकरण के लिए जिले में सात काउंटर लगाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी