विधायक बलविदर सिंह धालीवाल के दो साल बेमिसाल, फगवाड़ा का हो रहा सर्वपक्षीय विकास

फगवाड़ा के विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल ने कहा कि शहर का विकास करवाना उनकी प्राथमिकता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:58 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:58 PM (IST)
विधायक बलविदर सिंह धालीवाल के दो साल बेमिसाल, फगवाड़ा का हो रहा सर्वपक्षीय विकास
विधायक बलविदर सिंह धालीवाल के दो साल बेमिसाल, फगवाड़ा का हो रहा सर्वपक्षीय विकास

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : ब्यूरोक्रेटस से समाजसेवा व जनहित से जुड़े कामों को प्राथमिकता के आधार पर करवाने के लिए राजनीति में कदम रखने वाले फगवाड़ा से कांग्रेस विधायक बलविदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) किसी पहचान के मोहताज नहीं है। एक आइएएस अधिकारी होने के नाते वह पंजाब सरकार में अलग-अलग विभागों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। साफ-सुथरी व ईमानदार छवि रखने वाले बलविदर सिंह धालीवाल को कांग्रेस ने साल 2019 में हुए उपचुनाव में फगवाड़ा विधानसभा से अपना उम्मीदवार घोषित किया और वह रिकार्ड 26 हजार से अधिक मतों से जीत दर्ज करने में सफल रहे।

बीते दो सालों विधायक धालीवाल फगवाड़ा के विकास के लिए लगातार काम कर रहे है। बीते दिनों बलविदर सिंह धालीवाल ने फगवाड़ा के विधायक के रूप में अपना दो साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है। दैनिक जागरण के साथ बातचीत में विधायक धालीवाल ने फगवाड़ा विधानसभा में पड़ते ग्रामीण-शहरी क्षेत्रों में चले रहे विकास के कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और अपना अबतक करवाए गए कार्यों का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया। वहीं फगवाड़ा वासी भी धालीवाल की जनहित को समर्पित कार्यशैली से बेहद खुश है और उन्हें 10 में 10 नंबर दे रहे हैं तथा लोग उन्हें विकास पुरुष के नाम से जानने लगे है। विधायक धालीवाल ने कहा कि शहर में सडकों, सीवरेज व पानी की लाइन विछाने पर 130 करोड़ किए गए। जिसमें 48 करोड़ रुपए सभी वार्डों में सड़कों को बेहतर बनाने में खर्च किए गए। अलग-अलग विभागों द्वारा विकास के अलग-अलग काम शुरू किए गए थे, उनमें से करीब 90 प्रतिशत काम पूर हो चुके है। बाकी बचे काम भी निर्धारित समय पर पूरे हो जाएंगे। नगर निगम फगवाड़ा के अधिकार क्षेत्र में पड़ी क्षेत्र में करोड़ों रुपये खर्च कर नई एलईडी स्ट्रीट लाईट लगवाई गई है। शहरी क्षेत्र में शत-प्रतिशत सीवरेज और वाटर सप्लाई की लाइन बिछाने के लिए भी 15 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले महीनों में फगवाड़ा में शत प्रतिशत सीवरेज सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा फगवाड़ा की लिक सड़कों पर करीब 30 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे है। जिनमें फगवाड़ा-नकोदर सड़क पर 15.72 करोड़, फगवाड़ा-नकोदर रोड से रुडक़ा कला को जाती सड़क पर 2 करोड़ 70 लाख रुपए, जीटी रोड से जगतपुर जट्टा सड़क पर 2 करोड़ 83 लाख रुपए, खेड़ा रोड फाटक से गोबिदपुरा से पंडवा वाली सड़क पर 144.45 लाख रुपए खर्चे जा रहे है। फगवाड़ा के सभी पार्कों का सुंदरीक्रण किया जा रहा है। पार्को में पौधे तथा ओपन जिम भी लगाए गए है।

विधायक धालीवाल ने कहा कि उनके कार्यकाल में फगवाड़ा विधान सभा हलके में पड़ती सभी मंडियों का भी समूचित विकास करवाया जा रहा है। फगवाड़ा के मुख्य मंडी में चार दीवारी पर 115.50 लाख खर्च किए गए है तथा फड़ो पर 118.32 लाख रुपए तथा पार्किंग पर 57.51 लाख रुपए खर्च किए गए। जगतपुर जट्टा मंडी, रावलपिडी, गांव रिहाणा जट्टा मंडी, गांव माणक वाहद की मंडी की फड़ो पर एक करोड़ आठ लाख खर्च किए गए। फगवाड़ा की दाना मंडी व सब्जी मंड़ी में करीबन तीन करोड़ खर्च कर नई सड़क का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि फगवाड़ा में चल रहे सभी विकास कार्यों को लेकर वह अधिकारियों के साथ समय समय पर बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा करते है। सभी कार्यों में उच्च क्वालिटी का मटीरियल प्रयोग हो इसे सुनिश्चित बनाने के लिए भी आदेश जारी किए गए है।

उन्होंने कहा कि फगवाड़ा में कांग्रेस का एक मात्र मुद्दा विकास है तथा लोगो की भलाई व सेवा उनका मकसद है जिसको वह हर हाल में पूरा करके ही रहेंगे। धालीवाल ने कहा कि कोरोना काल के चलते अर्थव्यवस्था प्रभावित रही लेकिन इसके बाबजूद फगवाड़ा के विकास की गति को धीमे नही होने दिया। फगवाड़ा को माडर्न सिटी बनाने का सपना हर हाल में पूरा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी