ठेकेदार हत्याकांड में शामिल दो लुटेरे पकड़े

गांव इब्बन में ठेकेदार हत्याकांड में शामिल दो लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:39 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:39 PM (IST)
ठेकेदार हत्याकांड में शामिल दो लुटेरे पकड़े
ठेकेदार हत्याकांड में शामिल दो लुटेरे पकड़े

संवाद सहयोगी, कपूरथला : थाना सदर के अंतर्गत पड़ते गांव इब्बन में 20 नवंबर को रोड सर्वे का काम कर रहे ठेकेदार की गोली मार कर हत्या करने वाले लुटेरा गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सुखविदर सिंह सुक्खा व लवप्रीत सिंह निवासी गांव इब्बन के रूप में हुई है। इनका एक साथी हरिकृष्ण सिंह उर्फ मोनू निवासी गांव ढपई अभी फरार है। पुलिस दो आरोपितों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि 20 नवंबर पुलिस को आरोपितों ने तरनतारन के गांव कोट धर्म चंद निवासी बलविदर सिंह जोकि जमीन का सर्वे करने का काम करता था पर गोलियां चला दी। अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई थी। बलविदर सिंह मार्क इंफ्रा कंपनी के लिए काम करता था। हमलावर बलविंदर का बोलेरो छीन कर फरार गए थे। मृतक के भाई गुरविदर सिंह के बयान पर थाना सदर में तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी थी। डीएसपी सब डिवीजन सुरिदर सिंह व एसएचओ सदर गुरदयाल सिंह की अगुआई में गठित की गई टीम ने आरोपित सुखविदर सिंह सुक्खा को बस स्टेंड रजापुर से काबू किया। जबकि लवप्रीत सिंह को माछला गुरदासपुर से गिरफ्तार किया है।

पूछताछ के दौरान आरोपितों ने माना कि 20 नवंबर को सुबह 10 बजे के करीब मोनू ने उन्हें कुछ लड़कों से राजीनामा करने के लिए गांव भैटान जाने के लिए बुलाया जिन्होंने उसकी कार को नुकसान पहुंचाया था। दोनों मोनू के घर गए। वहां अपनी साइकिल पार्क की और मोनू की कार में नत्थूचाहल रोड की तरफ चल पड़े। मोनू ने उन्हें कार में पिस्तौल पकड़ा दी। जब वह गांव धांदला के पुल पर पहुंचे तो उनकी आगे जा रही जैन कार से टक्कर हो गई। मोनू ने उक्त कार के ड्राइवर से लड़ाई शुरू कर दी। लोगों के एकत्रित होने पर वह मौके से चले गए। इसके बाद उन्होंने गौतम स्वीट्स की दुकान नजदीक एक लड़के से मोटरसाइकिल छीन लिया तथा मोटरसाइकिल सवार होकर गांव इब्बन में पहुंचे। बलविदर सिंह बोलेरो के पास खड़ा था। मोनू ने उसे कार की चाबी देने के लिए कहा लेकिन बलविदर सिंह ने चाबी देने के इंकार कर दिया जिसके चलते उसने बलविदर सिंह पर गोलियां चला दी और गाड़ी छीन कर फरार हो गए। इस घटना के बाद वह व मोनू बोलेरो से अमृतसर चले गए और लवप्रीत छीने हुए मोटरसाइकिल के साथ चला गया। हरिकृष्ण उर्फ मोनू अपने साथ बोलेरो व हथियार ले गया और सुखविदर लैपटाप ले गया। वहीं, लवप्रीत मोटरसाइकिल छीन कर ले गया। पुलिस ने आरोपितों से लैपटाप व मोटरसाइकिल बरामद कर लिया है। पकड़े गए आरोपितों को अदालत में पेश कर उनका पुलिस रिमांड हासिल किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी