कश्मीर से ट्रक और कार में 20 किलो हेरोइन लेकर आ रहे दो नशा तस्कर गिरफ्तार

जिला पुलिस ने मंगलवार को दो नशा तस्करों को गिरफ्तार कर 20 किलो हेरोइन बरामद किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 07:07 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 07:07 PM (IST)
कश्मीर से ट्रक और कार में 20 किलो हेरोइन लेकर आ रहे दो नशा तस्कर गिरफ्तार
कश्मीर से ट्रक और कार में 20 किलो हेरोइन लेकर आ रहे दो नशा तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कपूरथला : जिला पुलिस ने मंगलवार को दो नशा तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे 20 किलो हेरोइन बरामद किया है। नशा तस्करों से बरामद हेरोइन की खेप ट्रक में कश्मीर से तस्करी कर लाया गया था। आरोपितों की पहचान बलविदर सिंह निवासी गांव सारंगवाल होशियारपुर और पीटर मसीह निवासी बस्ती दानिशमंदा जालंधर के रूप में हुई है। आरोपितों पर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं।

डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता ने बताया कि पुलिस कर्मियों ने मंगलवार को कपूरथला के हाई-टेक नाका ढिलवां पर पुलिस ने एक ट्रक और एक हुंडई आई-20 कार को रोका। वाहनों की तलाशी लेने पर 20 किलो हेरोइन की खेप बरामद हुई। पुलिस कर्मियों ने ट्रक और कार चालकों को चेक प्वाइंट पर रुकने का संकेत दिया गया था, लेकिन उन्होंने वाहन छोड़ भागने की कोशिश की। पुलिस ने दोनों को मौके पर ही काबू कर लिया। तलाशी लेने पर पुलिस ने उनके कब्जे से और उनके वाहनों से एक-एक किलो वाले हेरोइन के 20 पैकेट बरामद किए।

हेरोइन को छिपाने के लिए ट्रक चालक की केबिन की छत में बनाए थे दो बक्से

एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि हेरोइन की खेप को छिपाने के लिए नशा तस्करों ने ट्रक चालक के केबिन की छत में दो विशेष बक्से बनाए हुए थे। डीजीपी ने कहा कि नशा तस्करों ने बताया किया कि बलविदर सिंह ने श्रीनगर स्थित पुरमारा मंडी से हेरोइन की खेप की तस्करी ट्रक नंबर एचआर-55के-2510 में की थी और पीटर मसीह ने उससे खेप एकत्रित की थी।

डीजीपी ने कहा कि पुलिस इस मामले में एक नार्को-गैंगस्टर एंगल होने का संदेह कर रही है। यह भी पता चला है कि पीटर मसीह को गैंगस्टर रजनीश कुमार उर्फ प्रीत फगवाड़ा के भाई गगनदीप की ओर से हेरोइन की खेप लेने के लिए भेजा गया था। पुलिस गिरफ्तार आरोपितों को अदालत में पेश कर रिमांड की मांग करेगी। पंजाब पुलिस ने पिछले 12 दिनों में 78 किलो से अधिक हेरोइन बरामद करने में कामयाबी हासिल की है।

chat bot
आपका साथी