शहीद जसविंदर को नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

जम्मू में हुए आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए नायब सूबेदार जसविदर को श्रद्धांजलि दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:26 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:26 PM (IST)
शहीद जसविंदर को नम आंखों से दी श्रद्धांजलि
शहीद जसविंदर को नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, कपूरथला : जम्मू में हुए आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए नायब सूबेदार जसविदर सिंह के निमित्त पाठ के भोग और अंतिम अरदास बुधवार को उनके गांव माना तलवंडी में हुई। इस दौरान हजारों की तादाद में लोगों ने शहीद को श्रद्धांजलि दी गई। मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी की तऱफ से कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने समारोह में पहुंचकर शहीद को श्रद्धा के पुष्प भेंट किए।

शहीद जसविदर सिंह के भोग उपरांत आयोजित समागम के दौरान कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि शहीद जसविंदर सिंह का पूरा परिवार देश सेवा को समर्पित है। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा के लिए शहादत देना पंजाबियों को विरासत में मिली हैजिसकी मिसाल दुनिया में कहीं और नहीं मिलती। शहीद जसविंदर सिंह का बलिदान युवाओं को देश सेवा के लिए कुछ कर गुजरने का संदेश देता रहेगा। उन्होंने शहीद की माता, पत्नी और पारिवारिक सदस्यों को पंजाब सरकार की तरफ से हर संभव सहायता का विश्वास भी दिलाया। उन्होंने पंजाब सरकार की तरफ से शहीद जसविंदर सिंह के परिवार के लिए एलान की 50 लाख रुपये की एक्स ग्रेशिया ग्रांट में से पांच लाख रुपये का चेक शहीद की पत्नी को सौंपा। उन्होंने कहा कि बाकी रहती एक्सग्रेशिया की राशि और शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने के लिए कार्यवाही जल्द पूरी की जा रही है। उन्होंने साथ ही पंजाब सरकार की तरफ से शहीदों के नाम पर उनके पेतृक गांव में खेल स्टेडियम बनाने की नीति के अंतर्गत गांव माना तलवंडी में नवीनतम खेल स्टेडियम बनाने और विकास कार्यो के लिए 10 लाख रुपए देने का भी एलान किया। इस के इलावा गांव के छप्पड़ की सफाई और नवीनीकरण के लिए भी कैबिनेट मंत्री की तरफ से वित्तीय सहायता प्रदान करने की घोषणा की गई।

इस अवसर पर पूर्व विधायक सुखपाल सिंह खैहरा, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की प्रधान बीबी जगीर कौर और अन्य लोगों ने भी श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर एसडीएम डा. जयइंद्र सिंह, जिला सैनिक भलाई अधिकारी कर्नल दलविंदर सिंह, कांग्रेस नेता अमनदीप सिंह गोरा गिल के अलावा बड़ी संख्या में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी और समाजसेवी संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी