फगवाड़ा वासियों के लिए अभी बहुत कुछ करना बाकी है

फगवाड़ा वासियों के लिए अभी बहुत कुछ करना बाकी है

ब्यूरोक्रेट से राजनीति में कदम रखने वाले स्थानीय विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) को फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने एक साल का समय पूरा हो गया है।

Publish Date:Thu, 22 Oct 2020 07:11 PM (IST) Author: Jagran

अमित ओहरी, फगवाड़ा

ब्यूरोक्रेट से राजनीति में कदम रखने वाले स्थानीय विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) को फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने एक साल का समय पूरा हो गया है। एक साल पहले कांग्रेस के टिकट पर उप-चुनाव लड़ने वाले विधायक धालीवाल जनता की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरा उतरते नजर आ रहे हैं और विधायक की ओर से चुनावों के दौरान फगवाड़ा की जनता से किए गए वादों को एक-एक कर पूरा किया जा रहा है।

एक साल पहले तक बुनियादी सुविधाओं को तरस रहे क्षेत्रों के लोगों के लिए विधायक धालीवाल विकास पुरुष बनकर सामने आए हैं। विधायक की ओर से ऐसे क्षेत्रों में लोगों की मांग के मुताबिक विकास के सभी काम मुकम्मल करवा दिए है जो विकास को तरस रहे थे। क्षेत्र के लोग विधायक के एक साल को बेमिसाल बता रहे हैं।

वर्ष 2017 में हुए विधान सभा चुनावों में फगवाड़ा हलके से सोम प्रकाश विधायक बने थे, फिर 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में सोम प्रकाश लोकसभा हलका होशियारपुर से जीत दर्ज कर सांसद बन गए, जिसके बाद फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र की रिक्त हुई सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस हाईकमान ने फगवाड़ा में कांग्रेस की आपसी गुटबाजी को खत्म करने के लिए रिटायर्ड आइएएस बलविंदर सिंह धालीवाल को मैदान में उतारा और उन्होंने करीबन 26 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज कर फगवाड़ा में बेजान हो चुकी कांग्रेस में फिर से जान डाली। हालांकि इससे पहले कांग्रेस फगवाड़ा हलके से लगातार तीन चुनाव हार चुकी थी। विधायक के एक साल पूरा होने पर दैनिक जागरण के साथ बातचीत में एमएलए धालीवाल ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में राज्य में विकास हो रहा है। कांग्रेस सरकार गरीब, किसान, अनुसूचित जाति वर्ग, व्यापारी, उद्योग और पंजाब वासियों के हितों के लिए कार्य करने वाली सरकार है। विधायक ने कहा कि फगवाड़ा विधानसभा में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के निर्देशन में कई बुनियादी समस्याएं हल हुई हैं। एक साल में फगवाड़ा हलके के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में करोड़ों रुपये के विकास कार्य करवाए गए हैं। यह क्रम आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि फगवाड़ा निवासियों के लिए अभी और बहुत कुछ करना बाकी है।

विधायक ने कहा कि फगवाड़ा वासियों के वह सदैव ऋणि रहेंगे, जिन्होंने उन्हें फगवाड़ा से भारी मतों से जीताकर विधायक बनाया, ऐसे में अब उनका नैतिक फर्ज बनता है कि वह फगवाड़ा वासियों से किए हर वादे को पूरा करें।

धालीवाल ने कहा कि फगवाड़ा के लोग अपनी किसी भी समस्या को लेकर उनसे जब चाहे मिल सकते हैं। उनके घर के दरवाजे फगवाड़ा वासियों के लिए 24 घंटे खुले है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.