मंडियों में बारदाने की कमी नहीं : जश्नजीत सिंह

पंजाब स्टेट वेयर हाउस कार्पोरेशन के मैनेजिग डायरेक्टर जश्नजीत सिह ने मंडियों में गेहूं की खरीद के प्रबंध जांचे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:35 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:35 PM (IST)
मंडियों में बारदाने की कमी नहीं : जश्नजीत सिंह
मंडियों में बारदाने की कमी नहीं : जश्नजीत सिंह

संवाद सहयोगी, कपूरथला : पंजाब स्टेट वेयर हाउस कार्पोरेशन के मैनेजिग डायरेक्टर जश्नजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश की मंडियों गेहूं की खरीद के लिए बारदाने की कमी नहीं है। किसानों व आढ़तियों को मुश्किल पेश नहीं आने दी जाएगी। जश्नजीत सिंह को प्रदेश सरकार की ओर से कपूरथला, जालंधर, होशियारपुर व लुधियाना में गेहूं की निर्विध्न खरीद यकीनी बनाने के लिए विशेष तौर पर तैनात किया गया है। शुक्रवार को उन्होंने कपूरथला स्थित अनाज मंडी में गेहूं की खरीद का जायजा लिया। इससे पहले उन्होंने पहले जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में खरीद एजेंसियों के जिला मैनेजर, जिला खुराक व सप्लाई कंट्रोलर गीता बिसंबू, जिला मंडी अफसर अरविदर सिंह से बैठक भी की।

उन्होंने बताया कि पंजाब में अलग-अलग एजेंसियों की तरफ से 130 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद का अनुमान है जिसके लिए बारदाना व स्टोर का प्रबंध किया गया है। पंजाब सरकार द्वारा फसल का हर दाना खरीदा जाएगा। गेहूं की खरीद की तिथि 30 मई तक बढ़ा दिया गया है।

जश्नजीत सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से गेहूं की खरीद के लिए जमीनी रिकार्ड की जरूरत न होने के कारण संबंधी नोटीफिकेशन जारी कर दिया गया है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह मंडियों का दौरा कर किसानों व आढ़तियों की समस्या को दूर करें। उन्होंने कपूरथला दाना मंडी में जाकर किसानों व आढ़तियों से बातचीत कर खरीद संबंधी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने किसानों से अपील की है कि वह गेहूं को पूरी तरह से सुखा कर ही मंडी में लेकर आए ताकि उनको फसल बेचने में किसी प्रकार की कोई मुश्किल पेश न आए।

chat bot
आपका साथी