अस्पताल में दाखिल विचाराधीन कैदी हथकड़ी खोलकर फरार, पुलिस के दो मोबाइल और जैकेट भी ले गया

कपूरथला सिविल अस्पताल में उपचाराधीन कैदी हथकड़ी खोलकर फरार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 09:13 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 09:13 PM (IST)
अस्पताल में दाखिल विचाराधीन कैदी हथकड़ी खोलकर फरार, पुलिस के दो मोबाइल और जैकेट भी ले गया
अस्पताल में दाखिल विचाराधीन कैदी हथकड़ी खोलकर फरार, पुलिस के दो मोबाइल और जैकेट भी ले गया

संवाद सहयोगी, कपूरथला : थाना सिटी के अंतर्गत पड़ते कपूरथला सिविल अस्पताल में दाखिल विचाराधीन कैदी शुक्रवार देर रात पुलिस मुलाजिमों की लापरवाही के चलते फरार हो गया। विचाराधीन कैदी की सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। पुलिस फरार हुए विचाराधीन कैदी के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

कपूरथला स्थित केंद्रीय जेल में हत्या के मामलें में बंद विचाराधीन कैदी हरजोत सिंह निवासी बस्ती पारोवाल वार्ड नंबर 12 पट्टी तरनतारन ने शुक्रवार को जेल प्रशासन को सेहत खराब होने की शिकायत की थी। प्राथमिक उपचार के बाद उसकी सेहत में सुधार न होने के कारण उसे कपूरथला सिविल अस्पताल में इलाज के लिए रेफर कर दिया गया। सर्जिकल वार्ड में बने कैदी वार्ड में उसे अन्य चार कैदियों के साथ रखा गया था। रात 12 बजे डयूटी पर तैनात एएसआइ कंवलजीत सिंह तथा एचसी सुखविदर सिंह ने कैदियों की जांच की तो सभी ठीक थे और सभी को हथकड़ियां लगी हुई थी। एएसआइ वार्ड के अंदर डयूटी पर तैनात हो गए तथा एचसी की डयूटी कैदी वार्ड के बाहर कैंची गेट पर लगाई गई। रात 12 बजे के बाद पुलिस कर्मचारी गहरी नींद सो गए। विचाराधीन कैदी हरजोत सिंह ने देखा कि वार्ड में तैनात एएसआइ सो गया है तो उसने हाथों से हथकड़ी किसी तरह निकाल ली। उधर, कैंची गेट पर पहरा दे रहा एचसी भी गहरी नींद सो रहा था। उसने दोनों पुलिस कर्मियों के सोने के मौके का फायदा उठाया तथा दोनों की जैकेट जिनमें मोबाइल और कैंची गेट की चाबी थी, उठा ली और गेट का ताला खोल कर बाहर से ताला लगा कर फरार हो गया।

सूचना मिलते ही थाना सिटी एसएचओ पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे तथा जांच शुरू की। सुरक्षा कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे ड्यूटी में लापरवाही बरतने के चलते लाइन हाजिर कर दिया गया।

थाना सिटी के एसएचओ गौरव धीर ने बताया कि विचाराधीन कैदी को गिरफ्तार के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी