लुटेरों ने टोल प्लाजा से पिस्तौल के बल पर 30 हजार लूटे

ढिलवां स्थित टोल प्लाजा से लुटेरों ने 30 हजार रुपये लूट लिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 02:10 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 02:10 AM (IST)
लुटेरों ने टोल प्लाजा से पिस्तौल के बल पर 30 हजार लूटे
लुटेरों ने टोल प्लाजा से पिस्तौल के बल पर 30 हजार लूटे

राकेश कुमार, ढिलवां

राष्ट्रीय राजमार्ग पर ढिलवां स्थित टोल प्लाजा से सोमवार रात 11: 55 बजे मोटरसाइकिल सवार तीन नकाबपोश लुटेरों ने पिस्तौल के बल पर 30 हजार रुपये लूट लिया। वारदात को अंजाम देने के बाद टोल प्लाजा के कर्मचारियों ने लुटेरों का पीछा किया जिसके बाद लुटेरों ने हवाई फायरिग की और फरार हो गए। घटनास्थल पर पहुंची थाना ढिलवां की पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से लुटेरों का सुराग लगाने में जुट गई है लेकिन फिलहाल पुलिस के हाथ कुछ नही लग सका है। थाना ढिलवां की पुलिस ने लुटेरों की तलाश में छापामारी तेज कर दी है।

सोनीपत हरियाणा के रहने वाले नीरज शर्मा ने थाना ढिलवां की पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि वह ढिलवां टोल-प्लाजा का मैनेजर है। सोमवार को रात 11.55 बजे अमृतसर की ओर से तीन अज्ञात मोटरसाइकिल सवार लुटेरे आए। दो लुटेरों के पास पिस्तौल और दातर था। लुटेरे टोल-प्लाजा के कैश काउंटर में घुस गए तथा गांव लक्खूवाल, थाना व्यास, अमृतसर के रहने वाले कर्मचारी अर्शदीप सिंह से पिस्तौल के बल पर 30,000 रुपये छीन लिए। वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो रहे लुटेरों को काबू करने के लिए जब टोल प्लाजा के कर्मचारियों ने पीछा किया तो एक लुटेरे ने पिस्तौल से हवाई फायर किया। इसके बाद तीनों लुटेरे फरार हो गए।

घटनास्थल पर एएसपी भुलत्थ अजय गांधी, डीएसपी नारकोटिक्स कपूरथला सतनाम सिंह तथा एसएचओ ढिलवां हरजिंदर सिंह पुलिस कर्मचारियों के साथ पहुंचे तथा टोल प्लाजा के कर्मचारियों से पूछताछ की। पुलिस घटना की अलग-अलग पहलुओं से जांच में जुटी है लेकिन लुटेरे अभी पुलिस के हाथ नही लगे हैं। एसपी अजय गांधी ने बताया कि इस मामले में अमृतसर की पुलिस की भी मदद ली जा रही है।

पहले भी टोल प्लाजा पर हो चुकी है लूट की कई वारदातें

ढिलवां स्थित टोल प्लाजा पर लूट की यह पहली घटना नही है। पहले भी करीब आधा दर्जन घटनाएं हो चुकी है। जनवरी के पहले सप्ताह में लुटेरों ढिलवां टोल प्लाजा से 50 हजार रुपये लूटा था। अगस्त 2020 में टोल प्लाजा के पास से लुटेरों ने कार छीनने की वारदात को अंजाम दिया था। अगस्त में ही लुटेरों ने मोटरसाइकिल सवार से मोटरसाइकिल छीन लिया था। लूट ले गए थे। पुलिस अभी तक लुटेरों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है जिससे लुटेरों के हौसले बुलंद हैं। बताते चलें कि भुलत्थ में दो दिन पहले लुटेरों ने दो महिलाओं से सोने की बालियां झपटी ली थी। पुलिस की सख्ती के बावजूद क्राइम का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है।

chat bot
आपका साथी