बोलेरो की चाबी नहीं देने पर लुटेरों ने ठेकेदार की गोली मारकर की हत्या, अमृतसर की पुलिस ने दबोचे

कपूरथा के गांव इब्बन के पास शनिवार को बाद दोपहर एक बजे तीन लुटेरे ने रोड सर्वे का काम कर रहे ठेकेदार को गोली मारकर हत्या कर दी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 07:48 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 07:48 PM (IST)
बोलेरो की चाबी नहीं देने पर लुटेरों ने ठेकेदार की गोली मारकर की हत्या, अमृतसर की पुलिस ने दबोचे
बोलेरो की चाबी नहीं देने पर लुटेरों ने ठेकेदार की गोली मारकर की हत्या, अमृतसर की पुलिस ने दबोचे

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले के गांव इब्बन के पास शनिवार को बाद दोपहर एक बजे तीन लुटेरे ने सड़क सर्वे का काम कर रहे ठेकेदार को गोली मारकर उसकी बोलेरो छीन कर फरार हो गए। गोली लगने से गंभीर रूप से घायल ठेकेदार की अस्पताल लेकर जाने के दौरान रास्ते में ही मौत हो गई। लुटेरे बोलेरो छीन कर अमृतसर की तरफ भागे थे। जिला पुलिस की ओर से अलर्ट जारी किए जाने के चलते अमृतसर पुलिस ने गाड़ी का नंबर देख कर बोलेरो सवार तीनो आरोपितों को गिरफ्तार कर कपूरथला पुलिस के हवाले कर दिया है। मृतक की पहचान ठेकेदार बलविदर सिंह पुत्र इकबाल सिंह निवासी कोट धर्म खुर्द थाना सदर तरनतारन के रूप में हुई है।

बलविदर सिह लैड्ड मार्क कंपनी से ठेका लेकर रोड सर्वे का काम करता था। इस समय उसका गांव इब्बण के पास सर्वे का काम चल रहा था। शनिवार को दोपहर दो बजे तीन लुटेरे बलविंदर सिंह के पास आए और उसे गोलियां मार कर उसकी बोलेरो छीन कर फरार हो गए।

मृतक के साथी जोहनप्रीत सिंह ने बताया कि बलविंदर सिंह शनिवार को गांव इब्बण के नजदीक रोड सर्वे का काम कर रहा था। वह भी उससे थोड़ी दूरी पर काम कर रहा था। इस दौरान तीन लुटेरे आए जिन्होंने बलविंदर सिंह को रिवाल्वर दिखाकर कर उसे बोलेरो की चाबी देने के लिए कहा। बलविदर ने चाबी देने से मना कर दिया। इसके बाद आरोपितों ने बलविंदर पर गोलियां चला दी तथा बोलेरो (पीबी 46 एजी 1777) को छीन कर फरार हो गए। जब तक वह घटनास्थल पर पहुंचे लुटेरे बोलेरो लेकर फरार हो चुके थे।

जोहनप्रीत सिंह ने बताया कि गंभीर रुप से घायल बलविंदर सिंह को सिविल अस्पताल कपूरथला लेकर जा रहे थे लेकिन उसने गंभीर रूप से घायल होने की वजह से रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

घटनास्थल पर पहुंचे एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख, डीएसपी अमृत स्वरूप और सब डिवीजन डीएसपी सुरिंदर सिंह तथा थाना सिटी के एसएचओ गौरव धीर ने वायरलेस के जरिए आसपास के जिले के पुलिस अधिकारियों को बोलेरो लेकर फरार हुए लुटेरों के बारे में जानकारी दी तथा गिरफ्तारी के लिए अलर्ट कर दिया। लुटेरे अमृतसर की ओर जा रहे थे। अमृतसर की पुलिस ने लूटी गई बोलेरो का नंबर ट्रेस कर लुटेरों को बोलेरो के साथ काबू कर लिया। एसआइ कृपाल सिंह और एएसआइ बलविदर सिंह ने मृतक के साथी जोहनप्रीत का बयान दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल कपूरथला शवगृह में रख दिया है।

पत्नी और दो बच्चों से छिन गया पिता का सहारा

मृतक बलविदर सिंह शादीशुदा था तथा उसके दो छोटे बेटे हैं। इस वारदात के बाद खुद मोर्चे पर जुटे एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि लुटेरों में दो गांव इब्बण व एक गांव ढपई का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपितों को चंद घंटों में ही गिरफ्तार कर लूट व हत्या की वारदात को सुलझा लिया है। आरोपितों की पहचान कपूरथला के गांव ढपई निवासी हरकिशन सिंह, गांव इब्बण निवासी सुखविदर सिंह सोखा एवं लवप्रीत सिंह के रूप में हुई है। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी