अंगहीन ब्लाइंड यूनियन ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा

फगवाड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री चन्नी से अंगहीन व ब्लाइंड यूनियन के सदस्यों ने मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:18 PM (IST)
अंगहीन ब्लाइंड यूनियन ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा
अंगहीन ब्लाइंड यूनियन ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : अंगहीन ब्लाइंड यूनियन की ओर से रविवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से भेंट कर अपनी मांगों संबंधी अवगत करवाया और एक ज्ञापन भी सौंपा। प्रधान लखबीर सिंह सैनी ने ज्ञापन में बताया कि अंगहीन ब्लाइंड यूनियन पंजाब लगभग 15 सालों से पंजाब के अलग अलग जिलों में दिव्यांगों को केंद्र सरकार और पंजाब सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधाओं के लिए घर घर जाकर जागरुकता पैदा कर रही है और सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए भी प्रयासरत है। 16 अक्टूबर 2021 को मुख्यमंत्री से मुलाकात कर बैठक के लिए समय लिया था परंतु बैठक नहीं हो पाई। कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह और विधायक डा. धर्मवीर अग्निहोत्री व डीसी तरनतारन के माध्यम से ज्ञापन भेजकर समस्याओं से अवगत करवाया जा चुका है। उन्होंने मांग की कि अलग अलग विभागों में खाली पदों को जल्दी भरा जाए क्योंकि बहुत सारे उच्च योग्य प्राप्त दिव्यांग बेरोजगार हैं। पंजाब के दिव्यांगों के स्मार्ट राशन कार्ड, फूड सप्लाइ विभाग के माध्यम से बनाए जाएं। अलग-अलग विभागों में ठेका आधारित काम करते तीन साल से अधिक समय के दिव्यांग कर्मचारियों को पक्का किया जाए। अंगहीन भलाइ एक्ट 2016 के तहत जागरुकता बोर्ड शहरों गांवों में लगाए जाएं। दिव्यांगों को 5-5 मरले के प्लाट दिए जाएं।

वार्ड-14 में सड़क निर्माण का काम शुरू

संवाद सहयोगी, कपूरथला : पूर्व विधायक राजबंस कौर राणा ने रविवार को वार्ड नंबर 14 और गांव बिशनपुर में सड़क निर्माण के कार्य का शुभारंभ किा। वार्ड नंबर 14 की सुंदर एवेन्यू में बनने वाली सड़क निर्माण के काम का शुभारंभ करते हुए राजबंस कौर राणा ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह के प्रयासों से कपूरथला हलके के विकास के लिए 10 करोड़ रुपये के ग्रांट जारी किए गए है। इससे कपूरथला हलके में लोगों को सड़कें, पीने वाला पानी, सीवरेज की सुविधा मुहैया करवाई जा रही है। इस अवसर पर मेयर कुलवंत कौर, पार्षद विकास शर्मा, अमरीक सिंह भुल्लर, मनोज कुमार, राजेश मदान, कुलदीप कालिया और अन्य कांग्रेस नेता भी उपस्थित थे। इसके अलावा उन्होंने गांव बिशनपुर में भी पंजाब मंडी बोर्ड की तरफ से बनाई जाने वाली सड़क के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।

राजबंस कौर राणा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए स्मार्ट विलेज योजना के अंतर्गत विकास काम तेजी से करवाया जा रहा है। मौके पर अवसर पर जिला परिषद की चेयरमैन कमलेश रानी, मार्केट समिति के उप चेयरमैन रजिन्दर कौड़ा, ब्लाक समिति मेंबर गुरदीप सिंह बिशनपुर और अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी