सनातन धर्म सभा को शववाहक वैन दिया

लक्ष्मी नगर स्थित श््मशानघाट को सुविधाओं से लैस करने में समाजसेवक सहयोग कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:50 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:50 PM (IST)
सनातन धर्म सभा को शववाहक वैन दिया
सनातन धर्म सभा को शववाहक वैन दिया

संवाद सहयोगी, कपूरथला : शहर के लक्ष्मी नगर स्थित शमशान घाट को आधुनिक सुविधाओं से लैस करने के लिए समाज सेवक आगे आ कर सेवा कर रहे हैं। शहर के प्रमुख उद्योगपति सुरेश जैन ने दाह संस्कार के लिए मृतक व्यक्ति को लाने के लिए आधुनिक सुविधाओं से लेस वैन सनातन धर्म सभा को भेंट किया। सुरेश जैन ने अपने स्वर्गीय पिता स्वर्ण कुमार जैन व माता कमला वनती जैन की याद में उक्त वैन सनातन धर्म सभा को दी है।

सनातन धर्म सभा के प्रधान सुभाष मकरंदी ने कहा कि सुरेश जैन हमेशा ही समाज की सेवा करते आ रहे हैं। सनातन धर्म सभा को जो आधुनिक सुविधाओं से लेस वैन भेंट की गई है उससे मृतक को श्मशान घाट में लाने में परिवार के सदस्यों को सुविधा मिलेगी। वह समय पर अपना कर्मकांड कर सकते हैं। उन्होंने सनातन धर्म सभा को समाज सेवक सुरेश जैन द्वारा वैन देने पर धन्यवाद किया। विधायक राणा गुरजीत सिंह ने कहा कहा कि हम मानव हैं और मानव होने के नाते हमारा पहला धर्म मानवता का परिचय देना है। आज समाज जिस राह पर जा रहा है उसको देखकर ऐसा अहसास होता है कि इंसान में इंसानियत का और आत्मियता का अभाव होता जा रहा है। समाज के कुछ लोग ऐसे भी हैं जो समाजसेवा के माध्यम से मानवता का परिचय देते रहते हैं तथा लोगों को मानवता का पाठ भी पढ़ाते हैं। सुरेश जैन ने कहा कि जीवन में समाजसेवा से बड़ा कोई कार्य नहीं है। समाज के प्रत्येक नागरिक को अपने सामाजिक एवं पारिवारिक दायित्वों के साथ-साथ समाजसेवा के लिए भी समय अवश्य निकालना चाहिए।

इस अवसर पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन चेयरमैन मनोज भसीन, सीनियर डिप्टी मेयर राहुल मंसू, डिप्टी मेयर मास्टर विनोद सूद, सत्यनारायण मंदिर के नरेश गोसांई, पार्षद मनोज अरोड़ा हैप्पी, दीपक सलवान, कांग्रसी नेता सोनू पंडित, विजय खोसला, अशोक अरोड़ा, हरिहंत अग्रवाल, राकेश चोपड़ा, कमल मल्होत्रा, मयंक जैन, मनमोहन सिंह मोहनी, मदन लाल शर्मा, नारायण दास, कुलदीप शर्मा, एवं जैन सभा के सभी सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी