नई सब्जी मंडी की सफाई व्यवस्था चरमराई, गंदगी और बदबू से बीमारी फैलने का अंदेशा

सुल्तानपुर लोधी रोड पर स्थित नई सब्जी मंडी में सफाई के प्रबंध अधूरे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:04 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:04 PM (IST)
नई सब्जी मंडी की सफाई व्यवस्था चरमराई, गंदगी और बदबू से बीमारी फैलने का अंदेशा
नई सब्जी मंडी की सफाई व्यवस्था चरमराई, गंदगी और बदबू से बीमारी फैलने का अंदेशा

नरेश कद, कपूरथला

सुल्तानपुर लोधी रोड पर स्थित नई सब्जी मंडी में फैली गंदगी से सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। मंडी में विभिन्न जगहों पर लगे कूड़े के ढेर के कारण बीमारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है। मंडी में सब्जी खरीदने के आने वाले ग्राहकों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। गंदगी के ढेर तथा आसपास बिखरी गली-सड़ी सब्जियों से उठ रही बदबू से लोगों का मंडी में खड़ा रहना भी मुश्किल हो गया है।

नई सब्जी मंडी के अलावा शहर के अन्य जगहों पर भी कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। नगर-निगम के कर्मचारी नियमित तौर पर कूड़ा नहीं उठा रहे हैं जिससे लोग कूड़े को आग लगा देते हैं।

-बाक्स-बड़ी संख्या में लोग रोजाना आते हैं मंडी में

नई सब्जी मंडी में रोजाना बड़ी संख्या में सुबह व शाम सब्जी विक्रेता तथा खरीदार आते हैं। नगर-निगम की ओर से सफाई को लेकर उचित कदम नहीं उठाने के कारण मंडी में कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। गंदगी के बीच ही दुकानदार सब्जी बेचने के लिए मजबूर हैं। मंडी की सड़कों का निर्माण कार्य भी चल रहा है इसके बावजूद भी कूड़े के ढेर नहीं उठाए जा रहे। कूड़े को उठाने का ठेका भी दिया हुआ है, लेकिन ठेकेदार के कर्मचारी कूड़ा उठाने की जहमत नहीं उठा रहा है। जिससे मंडी के आढ़ती भी परेशान हैं। आढ़तियों ने मंडी बोर्ड के अधिकारियों से कूड़े के ढेरों को उठाने की मांग की है।

जल्द करवाई जाएगी सफाई : चरणजीत सिंह

मंडी बोर्ड के डयूटी अफसर चरणजीत सिंह का कहना है कि मंडी की सड़क के निर्माण कार्य के चलते मंडी में आवाजाही रोकी गई है। सुबह व शाम पैदल सब्जी खरीदने वाले अंदर आ-जा सकते है। मंडी की सड़क का निर्माण कार्य पूरा होने पर कूड़े के ढेरों को उठवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी