पुलिस कांस्टेबल का पेपर दे चुके अभ्यर्थियों ने बस स्टैंड के बाहर सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

कपूरथला बस स्टैंड के बाहर युवकों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:36 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:36 PM (IST)
पुलिस कांस्टेबल का पेपर दे चुके अभ्यर्थियों ने बस स्टैंड के बाहर सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
पुलिस कांस्टेबल का पेपर दे चुके अभ्यर्थियों ने बस स्टैंड के बाहर सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कपूरथला : प्रदेश सरकार की ओर से पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए जारी सूची में धांधली का आरोप लगाते हुए सोमवार को कपूरथला और नजदीकी क्षेत्रों के लड़के-लड़कियों ने कपूरथला बस स्टैंड के बाहर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। परीक्षा दे चुके लड़के लड़कियों ने आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष गुरपाल सिंह इंडियन को मांग पत्र सौंपा। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने लड़के-लड़कियों को हर संभव साथ देने का आश्वासन दिलाया और उनकी आवाज को बुलंद किया जाएगा।

प्रदर्शन कर रहे लड़के-लड़कियों ने बताया कि दो दिन पहले ही पंजाब सरकार की ओर से पंजाब पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा का परिणाम घोषित किया है। सूची में केवल नाम व रोल नंबर ही जारी किए गए हैं, जबकि न तो हमारे नंबर बताए गए हैं और न ही कितने नंबर बढ़ाए या कम हुए हैं, बताया गया। इसके अलावा कैटागिरी के अनुसार कट आफ जारी किया गया पंजाब सरकार ने कुछ दिन पहले ही यह बयान दिया था कि कांस्टेबल के पेपर रद कर दिए गए हैं क्योंकि सभी पेपरों में घोटाला हुआ है तो सरकार ने परिणाम घोषित क्यों किए। पंजाब सरकार ने बयान दिया दिया था कि 2016 की भर्ती की तरह ही 12वीं की परीक्षा के नतीजों के आधार पर ही ट्रायल लिए जाएंगे।

उन्होंने रोष जताते हुए कहा कि कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए फार्म में लिखा था कि 25 प्रतिशत, 30 प्रतिशत व 35 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थी फिजीकल टेस्ट के लिए बुलाए जाएंगे परंतु ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। पंजाब सरकार ने जो परिणाम घोषित किया है उसमें 40 प्रतिशत अंक हासिल करने अभ्यर्थियों का नाम नाम है और 60 प्रतिशत अंक हासिल करने वालों का नाम ही नहीं है। धरने पर बैठे लड़के-लड़कियों ने मांग की कि ट्रायल ओपन लिया जाए या नंबर कैटागिरी अनुसार जारी किया जाया। 2016 में की भर्ती के अनुसार 12वीं परीक्षा के नंबर के आधार पर ट्रायल लिए जाएं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक इस मामले का पुख्ता हल नहीं निकल जाता इस संघर्ष को जारी रखा जाएगा।

इस अवसर पर संदीप कुमार, सरबजीत सिंह खुखरैण, गौरव कंडा, बलविन्दर कौर, रितिका, राज रानी, मीना कुमारी, कोमलप्रीत कौर, हरप्रीत कौर, रोजी, कमलजीत कौर, सुरजीत कौर, आरती, रुपिन्दर कौर, नेह, नवदीप कौर, पवनप्रीत कौर, पूजा रानी, मनप्रीत कौर, कुलविन्दर कौर, निकिता, अमनजोत कौर, नेहा, रिया, मनदीप कौर, लवदीप सिंह, हरप्रीत कौर, सुखदीप सिंह, गुरप्रीत सिंह, यादविन्दर सिंह, अमृतपाल सिंह, हैप्पी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी