विद्यार्थियों को मतदान का महत्व बताया

फगवाड़ा के गांव बघाना में स्थित सरकारी हाई स्कूल में स्वीप एक्टिविटी के तहत भाषण प्रतियोगिता करवाई गई

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 11:28 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 11:28 PM (IST)
विद्यार्थियों को मतदान का महत्व बताया
विद्यार्थियों को मतदान का महत्व बताया

संवाद सूत्र, फगवाड़ा : फगवाड़ा के गांव बघाना में स्थित सरकारी हाई स्कूल में स्वीप एक्टिविटी के तहत भाषण प्रतियोगिता करवाई गई। प्रतियोगिता में स्कूल के सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों ने भाग लिया। वहीं स्कूल इंचार्ज राज रानी ने बच्चों को वोट के महत्व के बारे में जानकारी दी। अध्यापक राजिदर कुमार ने विद्यार्थियों को लोकसभा, विधानसभा चुनावों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि हमें देश के मजबूती के लिए अपने वोट के अधिकार का उपयोग जरूर करना चाहिए। इस मौके पर अरजनजीत सिंह, सतीश कुमार, हरदीप सिंह, गगनदीप कौर, मनदीप कौर व सोनिया ढिल्लों उपस्थित थे।

लोगों को कानूनी सहायता सेवाओं की दी जानकारी

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिला कानूनी सेवा अथारिटी की ओर से जिला व सेशन जज व जिला कानूनी सेवा अथारटी कपूरथला के चेयरमैन अमरिदर सिंह गरेवाल के निर्देशानुसार व सीजेएम कम सचिव जिला कानूनी सेवा अथारटी कपूरथला महेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में दशहरा पर्व के अवसर पर कानूनी जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर एडवोकेट मंदीप सिंह व एडवोकेट पवन कालिया ने लोगों को न केवल उनके कानूनी अधिकारों से अवगत करवाया बल्कि उन्हें जिला कानूनी सेवा अथारटी की और से चलाई जा रही योजनाओं और कानूनी सहायता के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी भी दी। इस अवसर पर कानूनी सेवा अथारिटी के कर्मचारी कपिल देव, एचके जोशी भी उपस्थित रहे और जिला कानूनी सेवा अथारटी की और से चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देने के लिए पंफ्लेट व अन्य सामग्री वितरित की गई। एडवोकेट पवन कालिया व मंदीप सिंह ने बताया कि जिला कानूनी सेवा अथारिटी हर वर्ग के लोगों, विशेषकर महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गो को निश्शुल्क कानूनी सहायता प्रदान करने के लिए तत्पर है।

chat bot
आपका साथी