सुरेश चंद्र बोध व जयंतीा बढि़या सेवाओं के लिए सम्मानित

भारतीय बोध महासभा के महासचिव सुरेश चंद्र बोध और उनकी पत्नी जयंती को बाबा साहिब डा बीआर आंबेडकर सोसायटी की ओर से समाज प्रति निभाई गई सेवाओं के बदले सम्मानित किया गया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:53 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:53 PM (IST)
सुरेश चंद्र बोध व जयंतीा बढि़या सेवाओं के लिए सम्मानित
सुरेश चंद्र बोध व जयंतीा बढि़या सेवाओं के लिए सम्मानित

संवाद सहयोगी, कपूरथला

भारतीय बोध महासभा के महासचिव सुरेश चंद्र बोध और उनकी पत्नी जयंती को बाबा साहिब डा बीआर आंबेडकर सोसायटी की ओर से समाज प्रति निभाई गई सेवाओं के बदले सम्मानित किया गया। सुरेश चंद्र बोध ने जहां रेल कोच फैक्ट्री में बतौर सीनियर तकनीशियन अपनी सेवाएं प्रदान की है उसके साथ साथ श्री गुरू रविदास सेवक सभा, आल इंडिया एससी/एसटी रेलवे कर्मचारी एसोसिएशन में बतौर कैशियर के अलावा भारतीय बौद्ध महासभा पंजाब के महासचिव होते हुए आंबेडकर बुद्ध विहार ट्रस्ट की स्थापना की।

इस मौके पर सोसायटी के महासचिव धर्मपाल पेंथर और आंबेडकरी चितक निरवैर सिंह ने कहा कि उन लोगों को हमेशा याद रखा जाता है जो पारिवारक जिम्मेदारियों के साथ साथ महापुरुषों की ओर से दर्शाए मिशन पर चल कर समाज सेवा के कार्ये को बखूबी निभाते हैं।

समागम में विशेष तौर पर दिल्ली से पहुचे डेलीगेट जिन में डा सुमेधा धानी प्रोफेसर एम डी यूनिवर्सिटी रोहतक, डा कालिंदी प्रोफेसर जी जे यूनिवर्सिटी एवं डॉपूनम सीनियर मेडिकल आफीसर गोहाना हरियाणा को भी भारतीय संविधान देकर सम्मानित किया गया।

अपने सम्माुन समारोह में बोलते हुए श्री सुरेश चंद्र बोध ने कहा कि बौद्ध धर्म के प्रचार प्रसार के लिए दिन रात एक किया जिस का नतीजा आज रेल कोच फैक्टरी में 200 से ज्यादा परिवार बौद्ध धर्म के अनुयायी बन कर बाबा साहिब के कारवां को आगे बढ़ाने के लिये तन मन धन से सेवाओं प्रदान कर रहे हैं। समागाम में सोसायटी के उप प्रधान निर्मल सिंह, डा अमनदीप भट्टी, जसपाल सिंह चौहान, एससी/एसटी के जोनल वर्किंग प्रधान रणजीत सिंह एवं करनैल सिंह बेला आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी