पाइप टूटने से सप्लाई बाधित, 36 घंटे से पानी के लिए तरस रहे लोग

नरेश कद, कपूरथला विरासती शहर में अंडर ग्राउंड पाइप डालने के लिए निजी कंपनी की ओर से जेसीबी मशीन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 09:40 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 09:40 PM (IST)
पाइप टूटने से सप्लाई बाधित, 36 घंटे से पानी के लिए तरस रहे लोग
पाइप टूटने से सप्लाई बाधित, 36 घंटे से पानी के लिए तरस रहे लोग

नरेश कद, कपूरथला

विरासती शहर में अंडर ग्राउंड पाइप डालने के लिए निजी कंपनी की ओर से जेसीबी मशीन से खोदे गए गड्ढे के कारण अलग-अलग क्षेत्रों में सप्लाई करने वाली पानी की पाइप टूटने से कई मोहल्लों में 36 घंटों से पानी की सप्लाई बाधित है। लोग पानी की एक-एक बूंद को तरस गए हैं। निजी कंपनी की ओर से तोड़े गए पानी की पाइप लाइन को ठीक करने के लिए नगर-निगम के अधिकारी या कर्मचारी नहीं पहुंचे। गुस्से में आए लोगों ने नगर-निगम व पाइप लाइन तोड़ने वाली कंपनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे वार्ड नंबर-30 के पार्षद करन महाजन ने लोगों को शांत किया और आश्वासन दिया कि जल्द ही पानी की पाइप को ठीक करवा कर सप्लाई शुरू करवा दी जाएगी। उन्होंने पानी का टैंकर मंगवा कर लोगों को पीने वाला पानी मुहैया करवाया। उधर, वार्ड नंबर 36 में घरों में पानी के नलों से गंदा पानी आ रहा था। वार्ड के लोगों ने नगर निगम को शिकायत दी। शिकायत देने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ और उपानी की सप्लाई बंद कर दी गई। पानी नहीं मिलने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

लोगों ने खाली बाल्टी लेकर प्रशासन के खिलाफ जताया रोष

कपूरथला के वार्ड नंबर-40 व 41 में पानी न आने पर मोहल्ला निवासियों ने सुंदर नगर सड़क पर बैठकर चक्का जाम करके मोहल्ला निवासियों ने प्रदर्शन किया। मोहल्ला निवासियों ने बताया कि 24 घंटों में सिर्फ एक घंटा ही पानी आता है। मोहल्ला निवासियों ने बताया कि लगभग 12 दिनों से पानी की समस्या से लोग जूझ रहे है। इस मौके पर सुखविदर सिंह सुखा, पंजाब सिंह नाहर, मनदीप सिंह, मंगत राम, छिदर सिंह, गुरप्रीत सिंह, फग्गा सिंह, निर्मल सिंह, कमलजीत सिंह, बीबी बख्शो, बीबी भजन कौर, अमरजीत कौर, संता सिंह, शरनजीत लाडी व अन्य मोहल्ला निवासियों ने सड़क के बीचो बीच खाली बाल्टी लेकर धरना प्रदर्शन किया।

पाइप की मरम्मत का करवाकर शुरू करवाई जाएगी पानी की सप्लाई

नगर निगम के ईओ आदर्श कुमार शर्मा का कहना है निजी कंपनी के कर्मचारियों की ओर से तोड़ी गई पाइप की वजह से पानी की सप्लाई का काम बाधित हुआ है। नगर निगम के कर्मचारी नई पाइप लगाकर सप्लाई बहाल करने में जुटे हैं। जल्द ही ठीक पानी की सप्लाई बहाल करवाकर कर लोगों को समस्या से राहत दिलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी